India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs SA : भारतीय टीम को अपने गेंदबाज़ों पर पूरा भरोसा है : रोहित शर्मा

10:30 AM Jan 03, 2024 IST
Advertisement

IND vs SA के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा व अंतिम टेस्‍ट मैच आज से केप टाउन में खेला जाएगा। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा ने दूसरे टेस्‍ट से पहले प्रेस कांफ्रेंस में पत्रकारों से कहा कि भले ही उनके गेंदबाज़ों के पास कम अनुभव है लेकिन उन्हें अपने गेंदबाजों पर पूरा भरोसा है। IND vs SA  सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्‍ट में भारतीय टीम को एक पारी और 32 रन की शिकस्‍त मिली थी। इसी के साथ भारत का दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्‍ट सीरीज जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया।

HIGHLIGHTS

हालांकि, अभी रोहित शर्मा के पास सीरीज बराबरी करने का मौका है। महेंद्र सिंह धोनी एकमात्र भारतीय कप्तान हैं जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका की सरज़मीं  पर 2010-11 में सीरीज बराबर की थी। भारतीय कप्‍तान ने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि टीम प्रबंधन ने भारत के कम अनुभव वाले गेंदबाजों पर भरोसा जताया। रोहित शर्मा ने कहा कि केपटाउन टेस्ट में हमारी प्‍लेइंग 11 क्या होगी यह अभी तक हमने तय नहीं किया है। सभी खिलाड़ी फिट हैं और मुकाबला खेलने के लिए उपलब्‍ध हैं। हम मैच से पहले टीम मैनेजमेंट के साथ मिलकर फैसला करेंगे कि प्लेइंग 11 में किसे जगह देनी है। मुझे लगता है कि हमारे गेंदबाजी लाइनअप के पास कम अनुभव है लेकिन इस मामले में हमारी टीम को उन पर भरोसा बनाए रखना होगा।

रोहित शर्मा ने प्रसिद्ध कृष्‍णा की तारीफ़ करते हुए कहा कि कृष्‍णा में अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर सफल होने की पूरी क्षमता है। कृष्‍णा ने पहले टेस्‍ट में 93 रन देकर एक विकेट लिया था। रोहित शर्मा ने कहा कि मैंने पहले टेस्‍ट के बाद पोस्‍ट मैच प्रेस कांफ्रेंस में जो कहा था, उसी पर बना रहूंगा। प्रसिद्ध कृष्‍णा के पास अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर सफल होने की क्षमता है। यह उनका पहला मैच था। डेब्यू मैच में कोई भी खिलाड़ी नर्वस हो सकता है या उसे घबराहट होना लाज़मी है। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व में अब भारतीय टीम की कोशिश सीरीज को 1-1 से बराबर करने की होगी। इसके अलावा भारतीय टीम डीन एल्‍गर के आखिरी मैच में रंग में भंग डाल सकती है। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका टीम की कमान डीन एल्गर ही संभालने वाले है, क्योंकि उनके वर्तमान कप्तान तेम्बा बवुमा सेंचूरियन टेस्ट में चोट लगने के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। भारतीय टीम आज तक केप टाउन में कभी कोई टेस्ट मैच नहीं जीत पाई है।

Advertisement
Next Article