India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs SL : श्रीलंका सीरीज से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, मुख्य खिलाड़ी हुआ चोटिल

08:34 AM Jul 26, 2024 IST
Advertisement

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच 27 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है। हालांकि उससे पहले भारतीय टीम के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज इंजरी का शिकार हो गए हैं। इसी वजह से अब उनका पहले टी20 मुकाबले में खेलना मुश्किल साबित हो रहा है।

HIGHLIGHTS



मोहम्मद सिराज हुए चोटिल

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह का चयन नहीं किया गया है। ऐसे में मोहम्मद सिराज ही तेज गेंदबाजी अटैक की अगुवाई करने वाले थे। उनके अलावा अर्शदीप सिंह और खलील अहमद भी टीम का हिस्सा हैं। हालांकि मोहम्मद सिराज ने जिस तरह से एशिया कप के दौरान श्रीलंका में गेंदबाजी की थी, उसे देखते हुए उनकी अहमियत काफी ज्यादा बढ़ जाती है। हालांकि अब खबर आ रही है कि मोहम्मद सिराज चोटिल हो गए हैं। प्रैक्टिस सेशन के दौरान सिराज को दाहिने पैर में चोट लगी है,जिसके बाद वो काफी दर्द में दिखे। उनका मैदान में प्राथमिक इलाज किया गया लेकिन इसके बाद उन्होंने प्रैक्टिस नहीं की। इसी वजह से माना जा रहा है कि मोहम्मद सिराज शायद पहले टी20 मुकाबले में खेलते हुए ना दिखें। हालांकि अभी तक बीसीसीआई की तरफ से सिराज को लेकर कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं जारी किया गया है यह टॉस के वक्त ही कंफर्म हो पाएगा कि सिराज पहले टी20 मैच में खेलेंगे या नहीं।

टी20 वर्ल्ड कप का भी थे हिस्सा

आपको बता दें कि मोहम्मद सिराज भारत की टी20 वर्ल्ड कप जीत का भी हिस्सा रहे थे लेकिन उन्हें पहले कुछ मैचों में ही खेलने का मौका मिला था और उसके बाद उन्हें नहीं खिलाया गया था। श्रीलंका सीरीज के लिए सिराज काफी अहम साबित हो सकते हैं। पिछली बार जब उन्होंने एशिया कप में श्रीलंका के खिलाफ खेला था तो अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था। इसी वजह से उनसे इस बार भी उम्मीदें काफी ज्यादा हैं। हालांकि अगर उनकी इंजरी ज्यादा गहरी हुई तो फिर इन उम्मीदों पर पानी भी फिर सकता है। टीम इंडिया के पास बैकअप के रूप में गेंदबाज हैं लेकिन मोहम्मद सिराज की कमी को पूरा करना काफी मुश्किल होगा।

Advertisement
Next Article