India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs SL : सूर्यकुमार यादव ने बताया किसे जाता है जीत का श्रेय, मैच के बाद दिया बयान

09:20 AM Jul 28, 2024 IST
Advertisement

IND vs SL : भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए पहले टी20I मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 43 रनो से जीत हासिल की। भारतीय टीम के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने कमाल का परफॉर्म किया। टॉस जीतकर श्रीलंकाई टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पहले बैटिंग करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाए। इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 4 गेंद बाकी रहते हुए 170 रन पर ही ढेर हो गई। इस तरह भारत ने ये मुकाबला अपने नाम किया। सूर्या ने बतौर टी20 कप्तान अपनी पहली जीत हासिल करने के बाद एक बयान दिया।

HIGHLIGHTS



Suryakumar Yadav ने पहला टी20I मैच जीतने के बाद किसे दिया श्रेय ?

दरअसल, भारत के नए टी20 कप्तान के रूप में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने जीत के साथ शुरुआत की। श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 मैच जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान सूर्या ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा कि भले ही श्रीलंका ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन उन्हें शुरू से लग रहा था कि मेजबान टीम के खिलाफ मैच में वह दबदबा बनाए थे, क्योंकि वह भाग्यशाली रहे कि मैच में ओस नहीं थी।

श्रीलंका की टीम के लिए 214 रन का टारगेट

भारत द्वारा दिए गए 214 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंकाई टीम ने 2 विकेट पर 149 रन बना लिए थे, लेकिन फिर 21 रन पर 8 विकेट गंवाकर ये मैच उनके हाथ से निकल गया। मैच में भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव 26 गेंदों में 58 रन बनाए और उन्हें मैच के बाद ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ से नवाजा गया। कप्तान ने आगे कहा कि हमने कभी नहीं सोचा था कि खेल हमसे दूर चला जाएगा, जिस तरह से हमने विश्व कप खेला और जिस स्थिति से हमने इसे जीता, उससे हमें याद आया कि खेल अभी भी बहुत दूर है।

भारत की शानदार जीत

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज शानदार जीत के साथ किया है। पल्लेकेले के मैदान पर खेले गए सीरीज के पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला था, जिसके बाद कप्तान सूर्यकुमार यादव के 58 और ऋषभ पंत के बल्ले से निकली 49 रनों की पारी के दम पर टीम इंडिया ने इस मैच में 20 ओवर्स का खेल खत्म होने के बाद 7 विकेट के नुकसान पर 213 रनों का स्कोर बनाया था। श्रीलंका की तरफ से गेंदबाजी में मथीशा पथिराना ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए।

Advertisement
Next Article