India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs SL: श्रीलंका पहुंची टीम इंडिया, ऐसा रहेगा टीम का वन डे और टी20 शेड्यूल

10:14 AM Jul 23, 2024 IST
Advertisement

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 और वनडे सीरीज का आयोजन किया जाना है, यह सीरीज श्रीलंका में खेली जाएगी। इसके लिए भारतीय टीम श्रीलंका पहुंच गई है। दोनों टीमों के बीच पहले टी20 सीरीज खेली जाएगी। जिसके बाद वनडे सीरीज का आयोजन किया जाएगा। फिलहाल टी20 सीरीज के लिए चुने गए भारतीय खिलाड़ी श्रीलंका पहुंच गए। वनडे टीम अभी वहां नहीं पहुंची है। आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच कुल तीन टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। वहीं वनडे सीरीज में भी इतने की मैच खेले जाने हैं। भारत ने हाल ही टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है। वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया की यह दूसरी सीरीज होने जा रही है।

HIGHLIGHTS



टी20 टीम में आये कई बड़े बदलाव

बीसीसीआई ने श्रीलंका के खिलाफ जो टी20 टीम चुनी है उस टीम में कई बदलाव देखने को मिले हैं। दरअसल टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में मिली जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल से अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था। रोहित शर्मा के संन्यास के बाद बीसीसीआई के सामने सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा हो गया था कि अब इस फॉर्मेट में कौन टीम इंडिया का नया कप्तान होगा। माना जा रहा था कि वर्ल्ड कप के जौरान भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान रहे हार्दिक को टीम इंडिया की कप्तानी दी जाएगी, लेकिन बीसीसीआई ने चौकाने वाला फैसला लेते हुए सूर्यकुमार यादव को इस फॉर्मेट में भारत का नया कप्तान बना दिया।

श्रीलंका से सामने आई तस्वीरें

भारतीय टीम ने सोमवार को मुंबई से श्रीलंका के लिए उड़ान भरी थी। टीम इंडिया इसके लगभग 2 घंटे के बाद श्रीलंका की राजधानी कोलंबो पहुंच गई। जिसके बाद भारतीय टीम बस से पल्लेकेले पहुंची है। दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला यहीं खेला जाएगा। टीम इंडिया नए हेड कोच गौतंम गंभीर के साथ इस सीरीज के लिए पहुंची है। गंभीर का भी भारतीय टीम के कोच के तौर पर यह पहली सीरीज होने जा रही है। ऐसे में एक वर्ल्ड चैंपियन टीम की कोचिंग उनके लिए भी आसान नहीं होगी। मुंबई से पल्लेकेले पहुंचने का वीडियो बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

Advertisement
Next Article