India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs ZIM : ज़िम्बाब्वे के खिलाफ जीत के बाद कप्तान शुभमन गिल ने दिल खोल कर की इन प्लेयर्स की तारीफ

07:53 AM Jul 08, 2024 IST
Advertisement

IND vs ZIM : भारत ने दूसरे टी20 मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाफ 100 रनों से जीत दर्ज कर शानदार कमबैक कर लिया है। भारत की जीत में अभिषेक शर्मा का रोल काफी अहम रहा। उन्होंने इस मुकाबले में शतक लगाया। भारत और जिम्बाब्वे के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच 7 जुलाई को खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने दमदार कमबैक किया और इस जीत के साथ ही सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। भारतीय टीम ने यह मैच 100 रनों से अपने नाम किया। पिछले मैच में यही टीम इंडिया 13 रनों से मैच हार गई थी। भारतीय टीम की जीत में अभिषेक शर्मा के रोल ने काफी अहम भूमिका निभाई। अभिषेक शर्मा ने इस मैच में शानदार शतक जड़ा। मैच खत्म होने के बाद टीम इंडिया के युवा कप्तान शुभमन गिल काफी खुश नजर आए। गिल ने इस दौरान अपने साथी खिलाड़ी अभिषेक शर्मा की तारीफ में दिल खोल दिया।

HIGHLIGHTS

जीत के बाद क्या बोले कप्तान

शुभमन गिल ने जीत के बाद कहा कि मैं बहुत खुश हूं, फिर से जीत की लय में लौटना शानदार रहा। अभिषेक शर्मा और रुतुराज गायकवाड़ ने जिस तरह से बल्लेबाजी की, खासकर पावरप्ले में यह आसान नहीं था, क्योंकि गेंद इधर-उधर घूम रही थी, लेकिन अभिषेक और रुतुराज गायकवाड़ ने शानदार तरीके से पारी को आगे बढ़ाया। कल, यह दबाव को झेलने में सक्षम न होने के बारे में अधिक था, यह एक युवा टीम है और उनमें से कई इंटरनेशनल अनुभव के लिए नए हैं। पहले गेम में दबाव होना वास्तव में अच्छा था और हम जानते थे कि इस गेम में क्या होने वाला है। हमें अभी तीन मैच खेलने हैं और हम उनका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। विकल्प न होने की तुलना में अधिक विकल्प होना हमेशा अच्छा होता है।



दोनों टीमों का मैच का हाल

दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम इंडिया ने पहली पारी में 20 ओवर के दौरान सिर्फ दो विकेट खोए और बोर्ड पर 234 रन बना डाले। भारत द्वारा दिए गए इतने बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम ने शुरुआत से ही इस मैच में पिछड़ती नजर आई और वह 18.4 ओवर में 134 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गए। इसी के साथ टीम इंडिया ने इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया।

अभिषेक शर्मा की शतकीय पारी

इस दौरान अभिषेक शर्मा 46 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। अभिषेक शतक लगाते ही आउट हो गए। उन्होंने इस मैच में 47 गेंदों पर 100 रनों की पारी खेली और 212.77 की स्ट्राइक रेट से 7 चौके और 8 छक्के भी जड़े। अभिषेक शर्मा की शानदार पारी के बाद रुतुराज गायकवाड़ ने रिंकू सिंह के साथ मिलकर भारतीय पारी को संभाला। रुतुराज ने इस मैच में 47 गेंदों पर 77 रन और रिंकू सिंह ने 22 गेंदों पर 48 रनों की पारी खेली। रिंकू ने अपनी पारी के दौरान 2 चौके और 5 छक्के जड़े। ऐसे करके टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे के सामने 235 रनों का विशाल लक्ष्य रखा।

Advertisement
Next Article