India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को 42 रनों से रौंदा, सीरीज पर 4-1 से किया कब्जा

01:37 AM Jul 15, 2024 IST
Advertisement

IND vs ZIM: टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में भारत और जिम्बाब्वे के बीच हुआ मुकाबला। भारत ने रविवार को जिम्बाब्वे को पांचवें और अंतिम मुकाबले को 42 रनों से जीत लिया।  इस जीत के साथ ही भारत ने इस सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया है। जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए।

 Highlight :

 

संजू सैमसन की शानदार बल्लेबाजी

वहीं, जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 125 रनों पर ही सिमट गई। भारत की इस जीत में सबसे बड़ा योगदान संजू सैमसन का रहा, जिन्होंने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 45 गेंद में 58 रन की शानदार पारी खेली। उसके बाद मुकेश कुमार ने चार और शिवम दुबे ने दो विकेट लिए। वहीं बाकी गेंदबाजों की धारदार गेंदबाजी के बदौलत टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 42 रनों से से अपने नाम किया। जिम्बाब्वे की ओर से डियोन मायर्स और मारुमानी के अलावा कोई बढ़िया बैटिंग नहीं कर पाया।

इंडिया टीम की धारदार गेंदबाजी

भारत के लिए सबसे पहला विकेट मुकेश कुमार ने झटका, जिन्होंने मधेवेरे को खाता तक नहीं खोलने दिया। वहीं अपने स्पेल के दूसरे ओवर में मुकेश ने जिम्बाब्वे के धाकड़ बल्लेबाज ब्रायन बैनेट को भी चलता किया। भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट मुकेश कुमार ने लिए, जिन्होंने कुल 4 विकेट चटकाए। शिवम दुबे ने 2, वहीं तुषार देशपांडे, वॉशिंग्टन सुंदर और अभिषेक शर्मा ने भी एक-एक विकेट लिया। भारत ने अपनी शानदार पारी के साथ इस मुकाबले को 42 रनों से अपने नाम किया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article