For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

IND vs ZIM : नई टीम इंडिया को ज़िम्बाब्वे ने रोका, पहले टी20 में बल्लेबाज फ्लॉप

09:07 AM Jul 07, 2024 IST
ind vs zim   नई टीम इंडिया को ज़िम्बाब्वे ने रोका  पहले टी20 में बल्लेबाज फ्लॉप

IND vs ZIM : अभी तो वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीत का खुमार सही से उतरा भी नही था और हमारी नई टीम इंडिया जिम्बाब्वे से हार गई। अभी रोहित विराट के संन्यास का दुख खत्म भी नही हुआ था और हमारी नई टीम इंडिया 115 रन का पीछा नहीं कर पाई। अभी तो जडेजा के संन्यास का गम भी खत्म भी हुआ था और यह टीम जिम्बाब्वे का आखिरी विकेट नही ले पाई। फैंस ने तो अभी से कहना शुरू कर दिया है की रोहित और विराट के बिना यह होगी टीम की हालत और भारत की जीत से चिड़ने वाले देशों को आज भरपूर कंटेंट मिल गया है। उनका कहना है कि इससे बढ़िया तो हमारा बाबर आजम है जो कम से कम जिंबाब्वे के खिलाफ तो जरूर रन बना देता था, उन्हे यूं ही थोड़ी जिम बाबर कहा जाता है।

HIGHLIGHTS

  • पहले टी20 में ज़िम्बाब्वे ने भारत को 13 रन से हराया 
  • भारतीय बल्लेबाज बुरी तरह हुए फ्लॉप
  • 116 रन का पीछा करते हुए 102 पर हुए ऑलआउट

खैर ये तो रही मजाक की बात लेकिन कल जिस पिच पर जिम्बाब्वे की टीम 90 पर 9 से 115 रन तक पहुंची। फिर भी हमे लगा कि भारत के बल्लेबाजों के लिए यह 116 रन क्या ही होंगे, 12 13 ओवर में भारत के बल्लेबाज मैच खत्म कर देंगे। लेकिन भारत के आईपीएल स्टार जिम्बाब्वे के खिलाफ 102 रन पर ऑल आउट हो गई। शुभमन गिल को छोड़ कर कोई भी बल्लेबाज जिम्बाब्वे के गेंदबाजों के आगे टिक तक नही पाया। अगर गिल ने 31, वॉशिंगटन सुंदर ने 27, आवेश खान ने 12 रन बनाए। जिंबाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा जिन्होंने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट लिए और भारत को मैच से पूरी तरह बाहर कर दिया। मैच में सिर्फ जिम्बाब्वे की सबसे बड़ी सिरदर्दी सिर्फ कप्तान शुभमन गिल थे जो 31 रन बनाकर एक बार आउट क्या हुए, मैच पूरी तरह से जिम्बाब्वे के फेवर में आ गया। वॉशिंगटन सुंदर जो रविंद्र जडेजा के सबसे बेस्ट विकल्प बताए जा रहे हैं उन्होंने कोशिश की और अगर उन्हें किस्मत का साथ मिल जाता तो शायद कहानी कुछ और होती लेकिन कल जिम्बाब्वे का दिन था उनकी टीम को एक शानदार जीत मिली और इस जीत के बाद इस सीरीज में यह टीम 1-0 से आगे हो गई है।
इस मैच में एक सवाल यह भी उठा की क्या शुभमन गिल कप्तानी के लायक हैं क्योंकि कप्तानी का जो दवाब उन पर आईपीएल में दिख रहा था ठीक वही दबाव जिम्बाब्वे के खिलाफ भी दिखा एक समय जो जिम्बाब्वे 90 रन पर सिमट सकती थी उसने 115 रन बना दिए। भारत के युवा बल्लेबाज अभिषेक शर्मा जिम्बाब्वे के खिलाफ आईपीएल की तरह खेलने चल पड़े 3 बॉल डॉट क्या हुई और उन्होंने बाल हवा में उड़ा दी अपने डेब्यू मैच में बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद ऋतुराज गायकवाड़ 7 रन, रियान पराग 2 रन, रिंकू सिंह 0, ध्रुव जुरेल 6 सब आया राम और गया राम की रेस में लग गए।



भारत की गेंदबाजी जरूर बेहतर रही रवि बिश्नोई ने 4 विकेट झटके जबकी वॉशिंगटन सुंदर ने 2 विकेट लेकर उनका अच्छा साथ निभाया। कहने को तो क्रिकेट में हार जीत चलती रहती है लेकिन एक ऐसी हार जो थोड़ी जरूर चुभेगी ,क्योंकि इस साल टी20 क्रिकेट में यह भारत की पहली हार है। सीरीज का दूसरा टी20 आज ही खेला जाएगा और उम्मीद है की जो गलतियां कल हुई हैं वो आज नहीं होंगी और भारत इस मैच को जीतकर सीरीज में शानदार वापसी करेगा। अब आप हमे बताइए की पहले टी 20 में भारत की हार का कारण क्या था, हमे कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं।

Advertisement
Author Image

Ravi Kumar

View all posts

Advertisement
×