India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND W vs UAE W: भारतीय टीम ने रखा सेमीफाइनल में कदम, यूएई को 78 रनो से दी मात

08:42 AM Jul 22, 2024 IST
Advertisement

IND W vs UAE W: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप-2024 के अपने दूसरे मैच में यूएई को हराते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली है। टीम इंडिया की इस जीत में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋचा घोष और कप्तान हरमनप्रीत कौर की तूफानी पारी का हाथ तो रहा ही साथ ही टीम के गेंदबाजों ने भी इसमें अहम भूमिका निभाई। यूएई ने पूरे 20 ओवर खेले लेकिन टीम टारगेट हासिल नहीं कर सकी।

HIGHLIGHTS

यूएई को 78 रनों से दे मात

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रविवार को यूएई को 78 रनों से हरा एशिया कप-2024 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। डांबुला में खेले गए इस मैच में टीम इंडिया ने एक तरफा खेल दिखाया और यूएई को 78 रनों से हरा दिया। पहले टीम ने ऋचा घोष और कप्तान हरमनप्रीत कौर की दमदार पारियों के दम पर 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 201 रन बनाए। जवाब में यूएई की टीम 20 ओवर खेलने में तो सफल रही लेकिन सात विकेट खोकर 123 रन ही बना सकी। भारत ने टी20 में पहली बार 200 का आंकड़ा पार किया था। उसे यहां तक पहुंचाया ऋचा और हरमनप्रीत की तूफानी पारियों ने। ऋचा ने तो गजब की बल्लेबाजी की। दाएं हाथ की इस बल्लेबाज ने 29 गेंदों पर 12 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 64 रन बनाए। हरमनप्रीत कौर ने 47 गेंदों पर सात चौके और एक छक्के की मदद से 66 रनों की पारी खेली।



धाकड़ गेंदबाज़ी प्रदर्शन

बल्लेबाजी में जहां भारत के लिए ऋचा, हरमनप्रीत और शेफाली का बल्ला चला वहीं गेंदबाजों ने टीम की जीत में सुंयुक्त योगदान दिया। सभी पांच गेंदबाजों के हिस्से विकेट आए। टीम की अनुभवी स्पिनर दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। रेणुका सिंह, तनुजा कंवर, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव के हिस्से एक-एक विकेट आया। यूएई की पांच बल्लेबाज तो दहाई के अंक में भी नहीं जा सकी। टीम के लिए सबसे ज्यादा 40 रन कविशा इगोडोगे ने बनाए। उन्होंने 32 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद पारी खेली। कप्तान ईशा ओजा ने 36 गेंदों पर 38 रन बनाए। इन दोनों के अलावा खुशी शर्मा ही दहाई के अंक में पहुंच सकीं। उन्होंने 10 रनों की पारी खेली।

मंधाना रहीं फ्लॉप

यूएई की कप्तान इस मैच में सिर्फ टॉस जीत सकीं जिसके बाद उन्होंन भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। स्मृति मंधाना तीसरे ही ओवर में पवेलियन लौट गईं जिससे टीम इंडिया पर दबाव बन गया। शेफाली वर्मा ने हालांकि तेजी से रन बनाते हुए इस दबाव को कम कर दिया। तभी दो गेंदों पर दो विकेट खोकर टीम इंडिया बैकफुट पर पहुंच गई। पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर शेफाली और छठे ओवर की पहली गेंद पर डायलान हेमलता पवेलियन लौट गईं। शेफाली ने 18 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 37 रन बनाए वही हेमलता दो रन ही बना सकीं। इसके बाद हरमनप्रीत और ऋचा ने साझेदारी करते हुए टीम को संभाला। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 45 गेंदों पर 75 रनों की साझेदारी की। आखिरी ओवर की पहली गेंद पर हरमनप्रीत आउट हो गईं। आखिरी पांच गेंदो पर ऋचा ने लगातार पांच चौके मार अपना अर्धशतक पूरा करने के साथ-साथ टीम को 200 के पार पहुंचा दिया।

Advertisement
Next Article