India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

INDvsENG : इंगलैंड ने पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग 11 कि घोषणा की

03:30 PM Jan 24, 2024 IST
Advertisement

25 जनवरी से शुरु होने वाली INDvsENG सीरीज के लिए दोनों टीम पुरा दमखम के साथ तैयारीयाँ में लगी है, इसी बीच इंगलैंड ने अपनी 11 खिलाड़ियों की सुची जारी कर दिया है जो पहले मैच खेलने जा रहे हैं।

HIGHLIGHTS

आपको बता दूँ इस लीस्ट में खिलाड़ियों की सूची इस प्रकार है : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जैक लीच । इंगलैंड टीम तीन स्पीनर और एक पेसर के साथ भारत के खिलाफ पहली टेस्ट में उतरेगी, इंगलैंड ने दो बाँए हाथ के स्पीनरों को पहले मैच में स्कावड में शामिल किया है वहीं एक पेसर के तोर पर मार्क वुड टीम में रहेंगे। INDvsENG के बीच पहला मैच 25 जनवरी सें राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में सूबह 9:30 बजे से खेला जाएगा जिसके लिए भारत ने अपनी स्कावड की घोषणा अभी तक नहीं किया है। भारत की कप्तानी रोहित शर्मा संभालेंगे। गौरतलब है की भारतीय टीम विराट कोहली की गैर मौजुदगी में पहले दो टेस्ट मैच खेलने उतरेगी।

रजत पाटीदार पहले दो मैचों में विराट कोहली की जगह लेंगे, प्रथम श्रेणी में पाटीदार के शानदार रिकॉर्ड की वजह से उन्हे भारतीय टीम में बुलावा आया है। रजत पाटीदार प्रथम श्रेणी में 93 इनिंगस में 45.97 के औसत से 4000 रन बनाया हैं, इस दौरान उन्होंने 22 अर्धशतक और 12 शतक बनाए हैं जिसमें 196 उनका उच्च स्कोर रहा है। भारतीय टीम जल्द ही इस बात की घोषणा करेगी कि पाटीदार को पहले टेस्ट मैच में मौका दिया जाएगा या नहीं। INDvsENG टेस्ट सीरीज के पहले दो मैच के लिए भारत टीम इस प्रकार है : रोहित शर्मा ( कप्तान), शुभमान गील, यशस्वी जायसवाल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, केएस भरत, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रित बुमराह, अवेश खान।

Advertisement
Next Article