India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

INDvsENG : हार्टली के आगे नतमस्तक हुई टीम इंडिया, टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे

06:32 PM Jan 28, 2024 IST
Advertisement

INDvsENG सीरिज के पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को 28 रनों से पराजित किया, भारतीय टीम 230 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 202 रनों पर आल आउट हो गयी।

HIGHLIGHTS

टॉम हार्टली ने भारतीय बल्लेबाजों को चारो खाने चित्त किया, हार्टली ने दुसरे इनिंग में अच्छी गेंदबाज़ी करते हुए 62 रन देकर 7 विकेट लेने में कामयाब हुए। इंग्लैंड कि टीम दुसरे इनिंग्स में शानदार वापसी करते हुए भारत को उनके लक्ष्य तक पहुंचे से रोक दिया। एक वक्त तक ऐसा लग रहा था भारत इस मुकाबले को आसानी से जीत लेगा पर इंग्लैंड ने अपने दमदार प्रदर्शन दिखाते हुए भारतीय टीम को मैच में हार कि और धकेलते चले गए, उसके बाद भारतीय टीम को उठने का मौका ही नहीं दिया।

टॉम हार्टली ने 7 विकेट चटकाए

INDvsENG सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड के स्पिनर टॉम हार्टली ने किसी भी भारतीय बल्लेबाज़ को अपने आगे बल्ला खोलने का मौका नहीं दिया, इस दौरान जिसने भी हार्टली पर हमला करने का सोचा उन्होंने अपना विकेट गँवाया। हार्टली ने शुभमन गिल समेत 6 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया जिसमे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, सलामी बल्लेबाज़ यशस्वी जयसवाल, अक्षर पटेल, आश्विन और सिराज सामिल है। हार्टली इंग्लैंड के लिए उपहार साबित हुए. इनके गेंदबाज़ी में इनका साथ देने आये जो रूट ने भी शानदार गेंदबाज़ी परदर्शन दिखाया और 19 ओवर में 41 रन देकर केएल राहुल के रूप में 1 विकेट लिया जो भारत का मुख्य बल्लेबाजों में से एक था।

भारत कि ओर से एक भी बल्लेबाज़ अर्धशतक नहीं लगा पाए

भारत का बल्लेबाज़ी क्रम 9वें नंबर तक था पर कोई काम नहीं आया भारत की और से कप्तान रोहित शर्मा ने 39 रन बनाया पर वह मैच को जीत के कगार पर ले जाने में असफल रहे, श्रीकर भरत और अश्विन ने मैच को जीत के दहलीज पर ले जाने कि पूरी कोशिश की पर टॉम हार्टली ने इन दोनो के उम्मीद पर पानी फेर दिया, वह मैच को जीत तक ले जाने में कामयाब नहीं हो पाए. आश्विन और भरत ने 28-28 रन का योगदान दिया। वही रविन्द्र जडेजा ने पहले इनिंग में शानदार परदर्शन दिखाया पर दुसरे इनिंग्स में बेन स्टोक्स ने उन्हें रन आउट कर दिया जिसके कारन उन्हें 2 रन बनाकर पवेलियन लौटना पड़ा। INDvsENG सीरीज के पहले मैच में श्रेयस का बल्ला कुछ खास नहीं कर पाई और दुसरे इनिंग में मात्र 13 रन बनाकर जैक लीच को अपना विकेट दे बैठे।

Advertisement
Next Article