India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

INDvsENG : रूट ने किस वजह से Ollie Pope की पारी को बताया खास

10:00 PM Jan 27, 2024 IST
Advertisement

इंग्लैंड के प्रमुख बल्लेबाज जो रूट ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन नाबाद 148 रनों की शानदार पारी खेलने के लिए ओली पोप की सराहना करते हुए कहा कि तीसरे नंबर के बल्लेबाज ने देश की पिचों पर बल्लेबाजी करने में मास्टरक्लास खेला है।

HIGHLIGHTS

शनिवार को यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में,Ollie Pope ने अपना पांचवां और भारत में पहला टेस्ट शतक जड़कर इंग्लैंड को संकट से बाहर निकाला और तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 126 रनों की बढ़त लेने में मदद की। Ollie Pope, जिन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी में सिर्फ एक रन बनाया, भारत की ओर से संघर्ष के बीच खड़े होकर 17 चौकों की मदद से नाबाद 148 रन बनाए, जिससे इंग्लैंड 77 ओवर में 316/6 पर पहुंच गया। नागपुर 2012 के बाद से भारत में किसी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में पहली बार किसी मेहमान टीम ने 300 रन बनाए। हममें से कुछ लोग एक बहुत ही मुश्किल दौर से निकलने में कामयाब नहीं हो सके, जब स्थिति पलट रही थी, लेकिन एक अच्छी साझेदारी और Ollie Pope ने जिस तरह से खेला वह दुनिया के इस हिस्से में कैसे खेलना है, इसमें एक पूर्ण मास्टरक्लास था।

रूट ने प्रसारकों से कहा, बड़े क्षणों और बड़े मैचों में, चोट से वापस आकर उप-कप्तान के रूप में ऐसी पारी खेलना। हम सब उसके लिए बहुत खुश हैं। वह अद्भुत है, हम सभी जानते हैं कि वह कितने अच्छे खिलाड़ी हैं। हमें खेल में वापस लाने के लिए श्रृंखला की शुरुआत में इस तरह का मार्कर स्थापित करने के लिए, हम उसके लिए उत्साहित हैं।


पिच लगातार धीमी होती जा रही थी, इसका मतलब था कि बल्लेबाजों के पास गेंदबाजों के खिलाफ अपने स्ट्रोकप्ले को समायोजित करने का समय था। Ollie Pope को अपने पैरों और कलाइयों के अच्छे उपयोग से स्पिनरों को कुंद करने से काफी फायदा हुआ, उन्होंने तेजतर्रार जसप्रीत बुमराह के जादू से खुद को बचाया और टेस्ट क्रिकेट में अपनी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक खेलने के लिए पारंपरिक स्वीप और रिवर्स स्वीप को अच्छे प्रभाव से अंजाम दिया।

सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली ने भी Ollie Pope की लचीली पारी की प्रशंसा की। हम खुश हैं, ओली की अविश्वसनीय पारी। सुबह कुछ और रनों के साथ, यह एक मुश्किल लक्ष्य हो सकता है। हम ओली से बहुत कुछ सीख सकते हैं। यह कुछ ऐसा था जिसके साथ हम बड़े हुए हैं (स्वीप और रिवर्स स्वीप खेलते हुए), यह उनकी लंबाई कम करने का एक अच्छा तरीका है। हमने इसे निश्चित रूप से लिया होगा, एक और 45-50 रन, यह उनके लिए एक मुश्किल पीछा हो सकता है। रूट का मानना ​​है कि यह इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट का शानदार दिन था।

Advertisement
Next Article