India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

टी20 विश्व कप में जगह बनाने के लिए शिवम दुबे की निगाहें IPL पर

01:06 PM Jan 14, 2024 IST
Advertisement

हरफनमौला खिलाड़ी शिवम दुबे ने शनिवार को कहा कि इस साल जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की तैयारियों में  IPL महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

HIGHLIGHTS

पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप के बाद भारत ने केवल चार टी20 मैच खेले हैं। जून में वैश्विक आयोजन से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ इस प्रारूप में दो और मैच खेले जाने हैं।
दुबे ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे मुकाबले से पहले कहा कि IPL हम सभी के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि केवल दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच बचे हैं। IPL एक बड़ा मंच है और आप इसमें अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो आपको राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने का मौका मिलता है।
उन्होंने कहा की टीम की योजना और संयोजन पर काम हो रहा है। हम जितना अधिक टी20 खेलेंगे, उतना ही इसे बेहतर ढंग से समझ पाएंगे।
दुबे खुद भी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने की दौड़ में बने हुए हैं। उन्होंने इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि वह बहुत आगे के बारे में नहीं सोच रहे हैं और अपना ध्यान आने वाले मैचों पर दे रहे है।
उन्होंने कहा, टीम में खेलने वाले किसी भी खिलाड़ी का लक्ष्य विश्व कप खेलना होता है। मेरे मन में विश्व कप खेलना निश्चित रूप से है, लेकिन यह अभी बहुत दूर है। अभी, मेरा लक्ष्य कल के मैच में अच्छा करना है।
उन्होंने कहा, पिछले मैच में मैंने अच्छा प्रदर्शन था और अब अगले मैच में उससे भी बेहतर प्रदर्शन करने का लक्ष्य है।
दुबे ने श्रृंखला के पहले मैच में हरफनमौला प्रदर्शन से मैन ऑफ द मैच हासिल किया था। उन्होंने नौ रन देकर एक विकेट चटकाने के साथ 40 गेंद में नाबाद 60 रन की पारी खेल भारत को जीत दिलाई थी।

Advertisement
Next Article