India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024 : एक बार फिर SRH की मालिकन "Kavya Maran" वायरल

06:09 PM Mar 28, 2024 IST
Advertisement

कौन हैं Kavya Maran, जिनका IPL 2024 में Sunrisers Hyderabad की Mumbai Indians से जीत पर रिएक्शन वाइरल हो रहा है, क्या आपको पता है कव्या मारन कितने करोड़ की मालिक ह?  

 

IPL 2024 का बीते दिन का Sunrisers Hyderabad और Mumbai Indians का मैच कई मायनों में याद रखा जाएगा, क्योंकि न केवल MI को 31 रनों से SRH ने हराया, बल्कि पहली पारी में 277/3 का स्कोर दर्ज किया, जो अब तक का सबसे ज्यादा IPL स्कोर है. वहीं SRH के तीन बल्लेबाजों ने तेजी से अर्द्धशतक बनाकर सबका ध्यान खींच लिया. इस मैच में जितना फैंस खुश हुए तो वहीं एक स्माइल ऐसी थी, जिसने SRH फैंस का ध्यान खींच लिया. वह थीं सनराइज हैदराबाद की ओनर Kavya Maran.

मैच से कई वीडियो वायरल हुए, जिनमें Sunrisers Hyderabad की जीत पर Kavya Maran की मुस्कुराहट देखने को मिली. लेकिन कई लोग इस बात से अनजान हैं कि आखिर Kavya Maran हैं कौन. दरअसल, काव्या के पिता Kalanidhi Maran एक भारतीय मीडिया मालिक हैं, जो Sun Group के अध्यक्ष और संस्थापक भी हैं. कलानिधि मारन टेलीविजन चैनल, समाचार पत्र, साप्ताहिक, एफएम रेडियो स्टेशन, डीटीएच सेवाएं, IPL क्रिकेट टीम Sunrisers Hyderabad और एक फिल्म प्रोडक्शन हाउस के मालिक हैं.

उन्होंने 2010 से 2015 तक Indian Airlines Spicejet Airways में भी बड़ी हिस्सेदारी रखी. जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें, सन टीवी नेटवर्क पॉपुलर चैनल हैं, जिसमें साउथ की कई फिल्में देखने को मिलती हैं. वहीं यह साउथ में काफी पॉपुलर हैं. काव्या मारन की बात करें तो साल 2018 में वह सनराइजर्स हैदराबाद की CEO बनीं थीं. उन्होंने चेन्नई के कॉलेज से पढ़ाई की है. जबिक यूके से एमबीए किया है. जबकि उनका नेटवर्थ 409 करोड़ का बताया जाता है. काव्या मारन ‘सन नेटवर्क’ के संस्थापक अरबपति बिजनेस मैन कलानिधि मारन और कावेरी मारन की बेटी हैं.

काव्या मारन का परिवार सिर्फ बिजनेस से जुड़ा नहीं है, उनके परिवार का राजनीतिक प्रभाव भी है. काव्या के दादा, मुरासोली मारन, पूर्व केंद्रीय वाणिज्य मंत्री थे और उनके चाचा दयानिधि मारन केंद्रीय मंत्री थे. मारन परिवार के समृद्ध विरासत का प्रभाव काव्या मारन की जीवन पर पड़ा है इसमें कोई शक नहीं है. काव्या ने चेन्नई के स्टेला मैरिस कॉलेज से वाणिज्य की डिग्री हासिल की है और उसके बाद उन्होंने यूके के वारविक बिजनेस स्कूल से एमबीए किया है. यूके से एमबीए करने वाली काव्या मारन की रुचि सिर्फ क्रिकेट में ही नहीं है. वे इससे अलग क्षेत्रों में भी अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी हैं. काव्या के ऊपर सन नेटवर्क के सन म्यूजिक और एफएम चैनलों की भी जिम्मेदारी है. काव्या मारन इन जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रही हैं और यह बात तब उजागर हुई जब रजनीकांत अभिनीत फिल्म ‘जेलर’ के म्यूजिक लॉन्च में काव्या मारन शामिल हुईं. जेलर मूवी सन पिक्चर्स द्वारा निर्मित फिल्म है.

 

वही आपको बता दें की IPL 2024 के ऑक्शन में काव्या मारन को ट्रोल का सामना करना पड़ा था जब सनराइजर्स हैदराबाद के Pat Cummins को 20.5 करोड़ और ट्रेविस हेड को 6.8 करोड़ में ख़रीदा था काव्या मारन जहां बहुत खुश नजर आईं वहीं सोशल मीडिया में उन्हें खूब ट्रोल भी किया गया वहीं पेट कमिंस पर 20 करोड़ से ज्यादा खर्च करने पर सोशल मीडिया पर मिम्स भी बने जिसमे ये था की ‘पापा का पैसा फालतू में उड़ा दूंगी, उनको क्या पता चलेगा. लेकिन पेट कम्मिंस की अगुआई वाली टीम ने सभा ट्रोलर्स का गलत साबित कर दिया जिसका रिएक्शन काव्या के चेहरे पर साफ साफ देखा गया और कावाया ने अपने फैसले को सही ठहराया.

Advertisement
Next Article