India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024: IPL 2024 से पहले Hardik Pandya ने खोला खास राज, बोले....

03:07 PM Mar 17, 2024 IST
Advertisement

मौजूदा समय की बात की जाए तो भारत में इस समय सिर्फ IPL 2024 का इंतजार हैं सभी टीम के खिलाड़ी अपने अपने कैंप में पहुंच चुके है। 22 मार्च से शुरू होने वाली वर्ल्ड की सबसे बड़ी लीग के लिए अभी से टिकट की मारा मारी शुरू हो चुकी है। इसी बीच हार्दिक ने वर्ल्ड कप को लेकर एक बयान दिया है।

 

 

आपको याद ही होगा की हार्दिक पंड्या वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ चोटिल हो गए थे।टूर्नामेंट की शुरुआत में बांग्लादेश टीम के खिलाफ गेंदबाजी करते समय पंड्या के टखने में चोट लग गई थी और जिसके बाद वह पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे, इसके बाद भारत जब वर्ल्ड कप फाइनल में हारा तब सभी ने इसका दोषी पांड्या को ठहराना शुरू किया। जिसके बाद उनको और भी ज्यादा ट्रोल किया गया। अब अब इसी को लेकर हार्दिक ने बयान दिया है।

 

हार्दिक पंड्या ने कहा, ''मैंने मैनेजमेंट से कहा था कि मैं 5 दिन बाद लौटूंगा, फिर मैंने अपने टखने पर तीन जगह इंजेक्शन लगवाए, मुझे अपने टखने से खून निकालना पड़ा, मैं सबकुछ देना चाहता था, फिर जैसे-जैसे मैं जोर लगा रहा था, वैसे-वैसे पुनरावृत्ति होती गई.'' 3 महीने की चोट, मैं चलने में सक्षम नहीं था फिर भी मैं आखिरी बार आगे बढ़ने के लिए 10 दिनों तक दर्द निवारक दवाएं ले रहा था क्योंकि अपने देश के लिए खेलना सबसे बड़ा गौरव है लेकिन मैं चूक गया।''

मौजूदा समय की बात की जाए तो भारत में इस समय सिर्फ IPL 2024 का इंतजार हैं सभी टीम के खिलाड़ी अपने अपने कैंप में पहुंच चुके है। 22 मार्च से शुरू होने वाली वर्ल्ड की सबसे बड़ी लीग के लिए अभी से टिकट की मारा मारी शुरू हो चुकी है। इसी के चलते बीसीसीआई के सचिव जयशाह ने भी कन्फर्म कर दिया है कि इलेक्शन का असर आईपीएल पर बिल्कुल भी नहीं पड़ेगा और पूरा टूर्नामेंट भारत में ही आयोजित किया जायेगा।

 

हार्दिक पंड्या की कप्तानी छोड़ने के बाद गुजरात टाइटंस ने अपना कप्तान युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को बनाया जिस पर उनके कोच आशीष नेहरा ने बयान देते हुए कहा है कि जब हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस वापस लौटने का फैसला किया तो मैंने कभी उसे रोकने की कोशिश नहीं की। जिस तरह यह गेम बदल रहा है, हम आगामी दिनों में कई ऐसे ट्रांसफर देखेंगे, यह ठीक इंटरनेशनल फुटबॉल क्लब मार्केट के तरह है। लेकिन क्या हार्दिक पांड्या का गुजरात टाइटंस से जाने का असर होगा? इस सवाल के जवाब में आशीष नेहरा ने कहा कि इस बात में कोई दो राहे नहीं कि गुजरात टाइटंस हार्दिक पांड्या को मिस करेगी। लेकिन यह हमारे लिए नए मौके की तरह है। साथ ही आशीष नेहरा कहते हैं कि आईपीएल हर साल आपको कुछ नया सीखाता है, इस साल भी हम कुछ नया सीखने के लिए तैयार हैं. हमारी गुजरात टाइटंस की तरफ से हार्दिक पांड्या को शुभकामनाएं।

 

बताते चलें कि हार्दिक पांड्या पहली बार आईपीएल 2015 सीजन में खेले, वह मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे। इसके बाद IPL 2021 सीजन तक हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस के लिए खेलते रहे। मुंबई इंडियंस के लिए हार्दिक पांड्या 7 सीजन खेले। इस टीम की कामयाबी में हार्दिक पांड्या का बड़ा रोल माना जाता है।

Advertisement
Next Article