India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024 : भारत के दिग्गज कप्तानों में हैं Dhoni और Rohit

01:08 PM Mar 22, 2024 IST
Advertisement

M.S Dhoni और Rohit Sharma भारत के दिग्गज कप्तानों में से हैं. IPL में उनके नेतृत्व रिकॉर्ड बेजोड़ हैं. संयोग से, IPL 2024 में ये दोनों बिना कप्तान के नजर आएंगे. रोहित शर्मा और M.S Dhoni इस साल क्रमशः अपनी प्रतिष्ठित फ्रेंचाइजी Mumbai Indians और Chennai Super Kings का हिस्सा बने रहेंगे, हालांकि केवल खिलाड़ी के रूप में.

कल रात, जब सीएसके ने पुष्टि की कि धोनी ने युवा रुतुराज गायकवाड़ को कप्तानी सौंपी है, तो यह सभी माही प्रशंसकों के लिए एक भावनात्मक क्षण था. ऐसा लगता है जैसे रोहित भी उनमें से एक हैं. मुंबई के पूर्व कप्तान ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक तस्वीर साझा की. फोटो में धोनी और Rohit हाथ मिलाते हुए कैद हुए हैं और उनकी बांहें आगे की ओर फैली हुई हैं. इसके साथ उन्होंने हाथ मिलाने वाला इमोजी भी लगाया. ये दोनों कई बार फिर हाथ मिला सकते हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि कप्तान के तौर पर अब ये ऐसा नहीं करेंगे.

 

Dhoni और Rohit ने पिछली 16 IPL ट्रॉफियों में से 10 साझा कीं. उनकी IPL प्रतिद्वंद्विता अद्वितीय है. उनकी कप्तानी में आईपीएल के कुछ सबसे प्रतिष्ठित मैच मुंबई और चेन्नई के बीच खेले गए हैं. रोहित शर्मा ने पहले हार्दिक पंड्या के हाथों एमआई की कप्तानी खो दी थी, जिससे उनके अधिकांश प्रशंसक खुश नहीं थे. मुंबई ने पंड्या को गुजरात टाइटन्स से आयात किया और उन्हें नेतृत्व की स्थिति की पेशकश की.

Dhoni की कप्तानी के बिना CSK

हालाँकि, यह पहली बार नहीं है कि सीएसके का नेतृत्व एमएसडी के अलावा किसी और ने किया है. रवींद्र जडेजा ने आठ मैचों में येलो आर्मी की कप्तानी की, जिसमें से दो में जीत और छह में हार मिली. उन्होंने टूर्नामेंट के बीच में ही कप्तानी वापस धोनी को सौंप दी. एक मैच टाई पर ख़त्म हुआ. सुरेश रैना छह मैचों में कप्तान रहे, जिनमें से दो में जीत और तीन में हार मिली. एक मैच टाई पर ख़त्म हुआ.

यह केवल दूसरी बार होगा जब रेटेड सुपरस्टार्स को IPL 2022 में कप्तान बनाए जाने के बाद धोनी CSK के कप्तान के रूप में IPL सीजन की शुरुआत नहीं होगी, केवल सीजन में आठ मैचों के बाद उनकी जगह महान बल्लेबाजों-बैलेबाज को लिया जाएगा.

Advertisement
Next Article