India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024 GT vs MI : Hardik Pandya नहीं दिला पाए मुंबई को जीत

09:50 AM Mar 25, 2024 IST
Advertisement

IPL 2024 GT vs MI : Gujrat Titans ने कल खेले गए रोमांचक मुकाबले में Hardik Pandya की कप्तानी वाली Mumbai Indians को 6 रन से हराकर जीत के साथ सीजन का आगाज किया है.

HIGHLIGHTS

Hardik Pandya को जब से Mumbai Indians ne कप्तान बनाया है इस टीम का माहौल काफी बदल चुका है। कल मैच के दौरान भी यह साफ देखा गया। कल भी हार्दिक ने अपने आप को आखिरी ओवर के लिए बैक किया था और वह खुद नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने उतरे लेकिन उसके बावजूद भी वह अपनी पुरानी टीम गुजरात की झोली में जीत परोस बैठे।

Gujrat Titans ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाए. इसके जवाब में मुंबई इंडियंस 162 रन ही बना पाए. मुंबई इंडियंस को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन चाहिए थे. मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने शुरुआती दो गेंदों में छक्का और चौका जड़कर 10 रन बटोरे लेकिन तीसरी गेंद पर वो आउट हुए. इस विकेट के साथ ही मुंबई इंडियंस की जीत की उम्मीद भी खत्म हुई. मुंबई को आखिरी के 6 ओवर में जीत के लिए 48 रन चाहिए थे और उसके हाथ में सात विकेट थे. लेकिन इसके बाद गुजरात टाइटंस ने धमाकेदार वापसी की और मैच अपने नाम किया. मुंबई इंडियंस के लिए डेवाल्ड ब्रेविस ने 46 तो रोहित शर्मा ने 43 रन बनाए. इसके अलावा गुजरात के लिए उमरजई, स्पेंसन जॉनसन, मोहित शर्मा और उमेश यादव ने दो-दो विकेट हासिल किए.

जब तक रोहित शर्मा क्रीज पर थे तब तक ऐसा लग रहा था कि मुंबई को एक आसान जीत मिलने वाली थी क्योंकि मैदान पर ओस गिरी हुई थी, और मुंबई को 8 से भी कम औसत से रन चाहिए थे लेकिन रोहित के आउट होने के बाद मुंबई ने नियमित अंतराल पर विकेट खोने शुरू कर दिए और आखिर में टीम 6 रन से मैच भी गवां बैठी। गुजरात की ओर से अजमतुल्लाह ओमरजाई, उमेश यादव, मोहित शर्मा और स्पेंसर जॉनसन ने 2-2 विकेट झटके जबकि साई किशोर को 1 विकेट मिला।

इससे पहले Gujrat Titans ने साई सुदर्शन (45) और कप्तान शुभमन गिल (31) की बदौलत टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। और अंत में राहुल तेवतिया के 22 रन के बदौलत टीम ने 168 इन बोर्ड पर लगाए। Mumbai Indians की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने 14 रन देकर 3 विकेट झटके जबकि जेराल्ड कोएटजी ने 27 रन देकर 2 विकेट झटके वहीं 1 विकेट पियूष चावला को मिला। मुंबई इंडियंस जहां बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करेगा, वहीं गुजरात का सामना मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स से होगा।

Advertisement
Next Article