India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024: हार्दिक पंड्या ने MUMBAI INDIANS में रोहित शर्मा की कप्तानी पर तोड़ी चुप्पी

04:40 PM Mar 18, 2024 IST
Advertisement

IPL 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होने वाली है. इसी बीच हार्दिक का एक बयान सामने आया है जिसमे कहा है की हमने एक-दूसरे को नहीं देखा है, इस टीम ने जो हासिल किया है, मैं उसे आगे बढ़ाऊंगा. हार्दिक पंड्या ने मुंबई इंडियंस में रोहित शर्मा की कप्तानी पर तोड़ी चुप्पी.

 

मुंबई इंडियंस हार्दिक पंड्या के नए कप्तान बनने के साथ ही एक नए युग में प्रवेश कर रही है, जो रोहित शर्मा की जगह लेंगे. यह रोहित ही थे जिनकी कप्तानी में एमआई IPL 2024 के इतिहास में सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक बन गई, जिसने पांच खिताब जीते. रोहित 2013 में मुंबई इंडियंस के कप्तान बने थे और 2023 तक हर एक सीज़न में उनका शानदार प्रदर्शन रहा है.  पिछले दिसंबर में आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले, गुजरात टाइटन्स ने ऑल-कैश डील में पंड्या को मुंबई इंडियंस में ट्रेड किया था, जिसके बाद ऑलराउंडर को उनके कप्तान के रूप में भी नामित किया गया था.

पंड्या ने अपने अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल करियर का बड़ा हिस्सा रोहित की कप्तानी में खेला है और क्या भूमिकाओं के उलट होने से यह अजीब होगा?

पंड्या ने सोमवार को मुंबई में एमआई के प्री-सीजन मीडिया इंटरेक्शन के दौरान कहा, "यह कुछ अलग नहीं होगा." “उनके नेतृत्व में इस टीम ने जो हासिल किया है, मैं उसे आगे बढ़ाऊंगा। मैंने अपना पूरा करियर उनके नेतृत्व में खेला है। यह अजीब नहीं होगा. मेरे कंधे पर उनका हाथ होग.”

यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने रोहित से बात की है, पंड्या ने कहा, “वह ट्रेवल कर रहे हैं और खेल रहे हैं. कुछ महीनों से हमने एक-दूसरे को नहीं देखा है। एक बार वह आ जाएं तो हम जरूर बातचीत करेंगे।'' “मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू करने के बाद मेरी पूरी जिंदगी बदल गई. वापस आना एक अवास्तविक अहसास है.  पंड्या ने कहा, ''सीजन के लिए बहुत खुश हूं.''

एमआई के लिए IPL 2024 में डेब्यू करने वाले पंड्या ने गुजरात टाइटन्स में शामिल होने के लिए 2022 सीज़न से पहले फ्रेंचाइजी छोड़ दी। उन्होंने प्रसिद्ध रूप से गुजरात टाइटन्स को उसके पहले सीज़न में खिताबी जीत दिलाई थी और फिर पिछले साल एक और फाइनल में ले गए थे.

2023 में वर्ल्ड कप के दौरान गंभीर चोट लगने के कारण लगभग चार महीने तक मैदान से बाहर रहने के बाद पंड्या हाल ही में डीवाई पाटिल टी20 कप में भाग लेकर वापस क्रिकेट में लौटे.

पंड्या ने एक कहा, ''मैंने विश्व कप के लिए एक साल से अधिक समय तक तैयारी की थी.'' “मैच के दौरान यह एक अजीब चोट थी। कहा गया कि चोट 25 दिनों के लिए है और इसका मतलब यह होगा कि मैं विश्व कप के बाकी मैच नहीं खेल पाऊंगा. लेकिन मैंने खुदको धक्का दिया. मैंने प्रबंधन से कहा कि मैं पांच दिन बाद लौटूंगा. मैंने अपने टखने पर तीन जगह इंजेक्शन लगवाए. सूजन के कारण मुझे अपने टखने से खून निकालना पड़ा. मैं सबकुछ देना चाहता था.” पर में असफल रहा.

Advertisement
Next Article