India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024 : बेकाबू हुए Kolkata Knight Riders के गेंदबाज Harshit Rana

11:30 AM Mar 24, 2024 IST
Advertisement

IPL 2024 का तीसरा मुकाबला Kolkata Knight Riders और Sunrisers Hyderabad के खिलाफ खेला गया। केकेआर ने पहले बैटिंग करते हुए 208 रन ठोक दिए। ईडन गार्डन्स पर आंद्रे रसेल शो देखने को मिला। इसके बाद Sunrisers Hyderabad के सलामी बल्लेबाज Abhishek Sharma और Mayank Aggarwal ने तेज शुरुआत दी। दोनों ने केकेआर के गेंदबाजों के खिलाफ मैदान के हर कोने में शॉर्ट खेले।

Kolkata Knight Riders के युवा तेज गेंदबाज Harshit Rana के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। IPL 2024 का कोड ऑफ कंडक्ट तोड़ने के लिए हर्षित राणा के ऊपर जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने गेंदबाजी के दौरान मयंक अग्रवाल को आउट करने के बाद काफी आक्रामक तरीके से उन्हें सेंड ऑफ दिया था और इसी वजह से उनके ऊपर मैच फीस का 60 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

दरअसल केकेआर द्वारा निर्धारित टार्गेट का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को मयंक अग्रवाल और अभिषेक शर्मा की सलामी जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत दी। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ शॉट पावरप्ले में लगाए। मयंक अग्रवाल ने 21 गेंद पर 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 32 रनों की पारी खेली। वहीं अभिषेक शर्मा ने 19 गेंद पर 32 रन बनाए।

हर्षित राणा ने मयंक अग्रवाल को दिया था सेंड ऑफ

सनराइजर्स को पहला झटका 60 रन के स्कोर पर मयंक अग्रवाल के रूप में लगा। उन्हें हर्षित राणा ने आउट किया। अग्रवाल एक बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में रिंकू सिंह को कैच थमा बैठे और जब वो आउट होकर जाने लगे तो हर्षित राणा ने उनके काफी करीब जाकर उन्हें सेंड ऑफ दिया। वो एकदम मयंक अग्रवाल के पास चले गए। वहीं आखिरी ओवर में भी हेनरिक क्लासेन को आउट करने के बाद उन्होंने इसी तरह की हरकत की। इसी वजह से उनके खिलाफ ये कार्रवाई की गई है। आईपीएल की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि हर्षित राणा के ऊपर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।

आपको बता दें कि हर्षित राणा ने इस मुकाबले में जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए KKR को जीत दिलाई। उन्होंने आखिरी ओवर में छक्का खाने के बावजूद बेहतरीन तरीके से स्कोर को डिफेंड किया। हर्षित राणा ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 33 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

Kolkata Knight Riders को मिली जीत

कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस मुकाबले को अंत में 4 रनों से अपने नाम कर लिया। पहले बैटिंग करते हुए कोलकाता ने 208 रन बनाए। आंद्रे रसेल ने 20 गेंद पर फिफ्टी ठोकते हुए 64 रनों की पारी खेली। हैदराबाद की टीम 7 विकेट पर 204 रन ही बना सकी। हेनरिच क्लासेन के बल्ले से 29 गेंदों पर 8 छक्कों की मदद से 63 रन निकले। वह अंतिम ओवर में आउट हो गए और हैदराबाद की टीम लक्ष्य हासिल नहीं कर पाई। अंतिम में हर्षित राणा ही केकेआर की जीत के हीरो रहे। आखिरी ओवर में दो विकेट लेकर उन्होंने टीम को रोमांचक जीत दिलाई।

Advertisement
Next Article