India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024 : Jos Buttler के तूफ़ान में उड़े कोलकाता के नाइटस

12:20 PM Apr 17, 2024 IST
Advertisement

IPL 2024 के 31वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आखिरी गेंद पर 2 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की है। ईडन गार्डन्स में खेले गए इस मुकाबले में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सुनील नरेन (109) की शतकीय पारी की बदौलत 223/6 का स्कोर खड़ा किया था, जवाब में राजस्थान ने पूरे ओवर खेलने के बाद 224/8 का स्कोर बनाया।

HIGHLIGHTS

राजस्थान रॉयल्स की ओर से इस जीत के हीरो विकेटकीपर बल्लेबाज Jos Buttler रहे, जो मैच की आखिरी गेंद तक क्रीज पर डटे रहे। बटलर ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 60 गेंदों में नाबाद 107 रन बनाये, जिसमें 9 चौके और 6 छक्के शामिल रहे। बटलर के आईपीएल करियर का यह सातवां शतक रहा। दूसरी तरफ राजस्थान की यह मौजूदा सीजन में छठी जीत रही। राजस्थान की टीम 12 अंको के साथ अब प्लेऑफ़ में पहुंचने की रेस में सबसे आगे चल रही है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की यह इस सीजन की दूसरी हार है। इस मैच में बटलर इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में ओपनिंग करने आये थे और आखिरी में मैच जीतकर ही वापिस लौटे। राजस्थान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 9 रन की दरकार थी जिसमें बटलर ने पहली गेंद पर ही छक्का लगाकर राजस्थान की जीत सुनिश्चित कर दी। लेकिन उस ओवर को फेंक रहे वरुण चक्रवर्ती की समझदार गेंदबाजी और बाउंड्री पर फील्डर होने के कारण बटलर अगली तीन गेंद पर रन बनाने में असफल रहे। पांचवी गेंद पर दो रन लेकर बटलर ने मैच बराबरी पर ला दिया और आखिरी गेंद पर चौका लगा कर टीम को रोमांचक जीत दिला दी। उनकी शानदार पारी के चलते उन्हें मैन ऑफ़ द मैच दिया गया। इसके बाद बटलर को मैच जिताऊ पारी को लेकर ट्विटर पर जबरदस्त प्रतीक्रियाएँ देखने को भी मिली। यहां तक की राजस्थान रॉयल्स ने भी बटलर को अभिवादन किया और सोशल मीडिया पर मैच से रिलेटेड पोस्ट में बटलर का एक अलग पोस्ट डाला जिसमे लिखा था जॉस द बॉस।

जोस बटलर को लेकर ट्विटर पर आई कुछ प्रतिक्रियाओं पर एक नजर:


(बटलर की टीम के खिलाफ शतक मत बनाओ।)
(हर कोई नरेन और बटलर की बल्लेबाजी की तारीफ कर रहा है लेकिन वे भूल गए कि उन्हें फॉर्म में कौन लाया।)
(शतक जड़ने के बाद जोस बटलर: शुरू मजबूरी में थे अब मजा आ रहे हैं।)


(जोस बटलर राजस्थान रॉयल्स के हीरो। एक बार फिर दिखाया कि क्यों वह आईपीएल के महानतम खिलाड़ियों में से एक हैं।)
(मैच के बाद जोस बटलर के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम।)
(जोस बटलर का यह आईपीएल में 7वां शतक है और ये सभी शतक जीत के लिए आए हैं। सफेद गेंद के फॉर्मेट के क्या दिग्गज हैं।)


(राजस्थान रॉयल्स को आखिरी 18 गेंदों में 46 रनों की जरूरत थी, सिर्फ 3 विकेट बचे थे और फिर जोस बटलर ने इस आईपीएल में शतक जड़ा और उन्होंने 107*(60) रन बनाए और ईडन गार्डन्स में राजस्थान रॉयल्स को मैच जिताया। जोस बटलर को सलाम।)
(यह आईपीएल इतिहास का सबसे शानदार शतकों में से एक है।इसी तरह के नजाने कितने कमेंट्स सोशल मीडिया पर ट्रेंड किये।


आपको बता दें कि जोस बटलर 2023 वर्ल्ड कप के समय से ही आउट ऑफ़ फॉर्म नजर आ रहे थे। उनके बल्ले से रन न निकलने से फैंस काफी चिंतित भी थे। आईपीएल के शुरूआती 3 4 मैच में भी बटलर का बल्ला खामोश था लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ उन्होंने शानदार वापसी की और शतक जड़ा वहीं कल दोबारा शतक ठोक ना सिर्फ उन्होंने टीम को जीत दिलाई बल्कि ऑरेंज कैप सूची में भी काफी तेज़ी से छलांग मार दी है उनके 6 मैच में अब कुल 250 रन हो गए हैं।

Advertisement
Next Article