India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024 : IPL Opening Ceremony देख पाकिस्तानियों के छूटे पसीने

02:14 PM Mar 23, 2024 IST
Advertisement

IPL Opening Ceremony कल चेन्नई और बेंगलुरु के साथ विश्व की सबसे रोमांचक टी20 लीग का आगाज हो गया। मैच से पहले ए.आर रहमान और सोनू निगम जैसे दिग्गज गायकों ने एक से बढकर एक गाने गाकर दर्शकों का दिल जीत लिए और उन्हें झूमने पर मजबूर कर दिया।

वहीं खिलाड़ी अक्षय कुमार और बॉलीवुड स्टार टाइगर श्रॉफ ने अपने डांस से दर्शकों को खूब मनोरंजन किया। इसी के साथ सोशल मीडिया पर भारत के फैंस ने पाकिस्तान को जमकर ट्रोल किया। दरअसल, पाकिस्तानियों का मानना है कि उनका PSL भारत के IPL से बेहतर है। इसी को दिखाते हुए पाकिस्तानी भारत के IPL से Relate करके PSL की खबरे सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते हैं। यहां तक की हाल ही में हुए PSL की ओपनिंग सेरेमनी को भी सोशल मीडिया पर जमकर दिखाया जा रहा था, जिसमें पाकिस्तानी अपनी लीग की बढाई कर रहे थे।

आपको बता दें, हाल ही में भारत में सफलता पूर्वक महिलाओं के WPL  का भी आयोजन हुआ था और पाकिस्तान इसके साथ भी अपनी लीग की तुलना करने से पीछे नहीं हटा। पता नहीं, लेकिन जैसे वहां के क्रिकेट फैंस में तुलना करने की एक अजीब सी खुजली है। खैर, कल फिर पाकिस्तानियों को अपनी औकात समझ आ गई जब IPL की ओपनिंग सेरेमनी के समय भारत के स्टार्स ने स्टेज पर आग लगा दी और उसके बाद भारत के क्रिकेट फैंस ने पाकिस्तानी फैंस को जमकर ट्रोल करना शुरू कर दिया।

ओपनिंग सेरेमनी में चेपॉक स्टेडियम पूरा भरा हुआ था और इन दिग्गज कलाकारों के अलावा BCCI CHAIRMAN रोजर बिन्नी, BCCI VICE-CHAIRMAN राजीव शुक्ला, BCCI SECRETARY जयशाह के अलावा और बड़ी हस्तियाँ भी दिखाई दी। अंत में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने ट्रॉफी का अनावरण किया, उस समय उनके साथ बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान फाफ डू प्लेसिस भी मौजूद थे। उसके बाद जहां पाकिस्तान के जाने माने क्रिकेट फैंस जहां कुछ तो बिल में दुबक गए बाकियों के पास भारत की तारीफ़ करने के अलावा और कोई चारा नहीं बचा।

हाल ही में बात की जाए तो WPL के फाइनल से डरकर पाकिस्तान ने PSL का फाइनल रविवार की जगह सोमवार को कराया। दरअसल पाकिस्तान भी बहुत अच्छे से इस बात से वाकिफ है कि भारतीय फैंस PSL देखना पसंद नहीं करते हैं, और इसलिए वह अपनी लीग का जबरदस्ती प्रमोशन सोशल मीडिया पर करते रहते हैं। BCCI ने विमेंस प्रीमियर लीग के फाइनल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को जब चेक 8 डिजिट का दिया तो पाकिस्तान ने अगले दिन अपने चैंपियंस को 9 डिजिट का विनिंग check पकड़ा दिया। इस बात पर भी उन्होंने काफी बवाल करना शुरू किया लेकिन उन्हें कौन बताए कि भारत उनकी तरह देखा देखी नहीं करता है।

पाकिस्तानी फैंस तो छोड़िये PSL के हालात क्या हैं ये सब अच्छे से जानते हैं PSL के लीग matches और प्लेऑफ में दर्शक मैच तक देखना पसंद नहीं कर रहे थे और यही पाकिस्तानी बार-बार अपने ही देश की आवाम को कोस रहे थे। अब अगर हम मैच की बात करें तो पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु से हुआ। इस मैच में चेन्नई ने बेंगलुरु को 6 विकेट से हराते हुए सीजन की शानदार शुरुआत की।

बेंगलुरु के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया लेकिन मुस्ताफिजुर रहमान की गेंदबाजी के आगे टीम एक समय सिर्फ 78 रन पर आधी टीम को खो बैठा ऐसा लग रहा था कि बेंगलुरु की टीम सस्ते में ऑलआउट हो जायेगी लेकिन यहां से अनुज रावत के 48 रन और दिनेश कार्तिक के 37 रन की बदौलत टीम को 173 रन के लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया। इस लक्ष्य का पीछा चेन्नई की टीम ने केवल चार विकेट खोकर कर लिया, और 16 साल बाद भी अपने घर में बेंगलुरु के सामने अपने गुरूर को टूटने नहीं दिया।

Advertisement
Next Article