India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024 PBKS vs DC : सैम करन की आतिशी पारी से पंजाब जीता

11:16 AM Mar 24, 2024 IST
Advertisement

IPL 2024 PBKS vs DC : आईपीएल 2024 का दूसरा मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच में खेला गया। इस मैच में पंजाब किंग्स की टीम अपने नए होम ग्राउंड पर खेलने उतरी तो वहीं पिछले पूरे सीजन में नहीं खेलने वाले ऋषभ पंत एक बार फिर से दिल्ली कैपिटल्स टीम की कप्तानी करते हुए नजर आए। इस मैच में पंजाब किंग्स ने 4 विकेट से जीत हासिल की।

HIGHLIGHTS

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से डेविड वार्नर ने 29 रन बनाए जबकी
दूसरे ओपनर के तौर पर मिशेल मार्श आए जिन्हों 20 रन बनाकर दिल्ली को ताबड़तोड़ शुरुआत दिलाई। मार्श के आउट होने के बाद नंबर 3 पर वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप जिन्होनें 33 रन की पारी खेली। वार्नर के आउट होने के बाद मैदान पर एक भावुक पल देखने को मिला जब ऋषभ पंत की 16 महीने बाद क्रिकेट पिच पर वापसी देखने को मिली। पंत ने कुछ आकर्षण शॉट खेले और 13 गेंद में 2 चौकों की मदद से 18 रन बनाए लेकिन हर्षल पटेल की एक धीमी गेंद को पढ़ने में नाकाम हुए और जिसके चलते स्कोर बराबर आउट हो गया। पंत के बाद अक्षर पटेल ने 21 रन की पारी खेली, लेकिन उनके जाने के दिल्ली ने मास्टर स्ट्रोक खेला, अभिषेक पोरेल को बल्लेबाजी के लिए भेजा और उन्हें केवल 10 गेंद में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 32 रन बनाए और टीम का स्कोर 174 रन तक पहुंचाया।


लक्ष्य का पीछा करने उतरे पंजाब किंग्स ने पहले ही ओवर में 17 रन ठोक दिए। लेकिन उसके बाद चौथे ओवर में इशांत शर्मा ने दिल्ली की वापसी कराते हुए कप्तान शिखर धवन को 22 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। जॉनी बेयरस्टो भी 9 रन बनाकर रन आउट हो गए। लेकिन यहां से सैम करेन ने 63 रन की आतिशी पारी खेलते हुए पंजाब की जीत की नीव रख दी उनको पहले प्रभसिमरन सिंह (26) के साथ मिलकर टीम को संभाला वहीं लियम लिविंगस्टन के साथ मिलकर 67 रन की भागीदारी कर पंजाब को जीत के पास पहुंचा दिया। 19 वें ओवर में मैंने खलील ने सैम कुरेन और शशांक को आउट कर दिल्ली की मैच में वापसी कराई कि कोशिश ज़रूर की, लेकिन लिविंगस्टन ने छक्का मारकर पंजाब को सीज़न की पहली जीत दिला दी।

 

Advertisement
Next Article