India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024: हार्दिक पंड्या की कप्तानी पर लगातार उठ रहे सवाल, एबी डी विलियर्स ने कही यह बड़ी बात

07:00 AM May 11, 2024 IST
Advertisement

IPL 2024: हार्दिक पांड्या की मुंबई इंडियंस आईपीएल 2024 से बाहर होने वाली पहली टीम बन गयी है । नए कप्तान के अंडर 5 बार की इस चैंपियन टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक देखने को मिला इस बार । टीम 12 में 8 मैच हारकर पॉइंट्स टेबल में फिलहाल 8वें पायदान पर है। एमआई के इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद हार्दिक पांड्या की कप्तानी को लेकर सवाल उठने लगे हैं।

HIGHLIGHTS

ऐसे में अब एबी डी विलियर्स का हार्दिक के ऊपर बयान सामने आया है। उनका कहना है कि हार्दिक पांड्या की कप्तानी में अहंकार दिखता है। वह धोनी की तरह खुद को कूल और कंपोज समझते हैं, मगर ऐसा है नहीं । उन्होंने साथ ही कहा कि गुजरात टाइटंस एक युवा टीम है, वहां इस तरह की कप्तानी काम कर सकती है, मगर मुंबई में नहीं जहां रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ी मौजूद हैं।

एबी डी विलियर्स अपने पुराने दिनों को याद करते हुए क्या कहा

एबी डी विलियर्स ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए ग्रीम स्मिथ की कप्तानी को लेकर कहा, “मुझे ग्रीम स्मिथ की कप्तानी याद हैं। वह टीम के लिए वहां मौजूद थे। एक युवा के रूप में मुझे केवल चेस करना था। वैसे ही एमआई में अब एक रोहित (शर्मा) है, एक (जसप्रीत) बुमराह हैं। वे कहते हैं, 'हमें बस आपके शांत रहने की जरूरत है। मैच कैसे जीतें इसके बारे में वो भी सलाह दे सकते है। हमेशा हमें निर्णय लेने की जरूरत नहीं है। मैं हार्दिक को पसंद नहीं कर रहा हूं। पर मुझे उसे खेलते हुए देखना अच्छा लगता है। मुझे उसका अपने आपको बेहतर समझना अच्छा लगता है क्योंकि मैं भी वैसा ही था। मेरा मानना था कि एक बल्लेबाज के रूप में कभी-कभी आपको इसकी जरूरत होती है।"

एबी डी विलियर्स की हार्दिक पे टिप्पड़ी

एबी डी विलियर्स ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा “हार्दिक पंड्या की कप्तानी शैली काफी बहादुरी भरी है। यह एक तरह से अहंकार से प्रभावित है। मुझे नहीं लगता कि वह मैदान पर जिस तरह से चलते है वह हमेशा वास्तविक होता है, लेकिन उसने फैसला कर लिया है कि उसकी यह कप्तानी का तरीका सही है। लगभग एमएस (धोनी) की तरह। पर वास्त्विक में ऐसा बिलकुल नहीं है।

इरफान पठान भी दे चुके हार्दिक की पे बयान

यह पहली बार नहीं था जब किसी खिलाडी ने हार्दिक की कप्तानी पर सवाल उठाये इससे पहले भी कई और खिलाडी हार्दिक की कप्तानी के ऊपर अपनी टिप्पड़ी दे चुके है। इरफान पठान ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए कहा,'मुंबई इंडियंस की कहानी आईपीएल 2024 में समाप्त हो गई है। वे कागज पर बहुत अच्छी टीम थी। लेकिन उन्हें अच्छी तरह से प्रबंधित नहीं किया गया है। हार्दिक पंड्या की कप्तानी पर सवाल बिल्कुल जायज हैं।

Advertisement
Next Article