India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024 : पटरी से उतरा Rajasthan Royals का रथ, मझदार में फंसी टीम

08:52 AM May 16, 2024 IST
Advertisement

IPL 2024 में उतार और चढ़ाव हर दिन देखने को मिलता है, जो टीम अपने आईपीएल 2024 के शुरुआती 9 में से केवल 1 मैच हारी हो और वो भी आखिरी गेंद पर, जिस टीम की गेंदबाजी उसकी बल्लेबाजी से ज्यादा मजबूत मानी जाती है। उस टीम का जीत का रथ अचानक ना सिर्फ रुक गया बल्कि अब यह टीम खुद दोबारा से जीत की तलाश कर रही है और इसी सिलसिले में कल हार का चौका लगा बैठी है। जी हां, हम बात कर रहे हैं सीजन 1 के चैंपियन राजस्थान रॉयल्स की। यह आईपीएल इतिहास की एक मात्र ऐसी टीम है जो अपने बल्लेबाजों के लिए नहीं बल्कि गेंदबाजों के लिए जानी जाती है और इस साल भी यही कहानी जारी रही।

HIGHLIGHTS

एक समय शुरुआती 9 में से 8 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में नंबर 1 पर चल रही संजू सैमसन & कंपनी का विजय रथ एक दम से ही रुक गया और टीम एक एक कर 4 लगातार मैच हार चुकी है। पहले सनराइजर्स हैदराबाद फिर दिल्ली कैपिटल्स उसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स और अब पंजाब किंग्स, यह चारों टीम आरआर को पटकनी दे चुकी है। वो तो शुक्र हो आरआर के शुरुआती मुकाबलों का और दिल्ली कैपीटल्स का जिन्होंने 2 दिन पहले लखनऊ को हरा दिया,जिस कारण आरआर टीम प्लेऑफ में पहुंचने में सफल हो गई नहीं तो इस टीम के बाहर होने की संभावना शुरू हो जाती। अब ऐसे में राजस्थान क्वालीफाई हो चुकी है लेकिन क्वालीफायर 1 खेलने पर सवाल उठ खड़े हो गए हैं। टीम अगर अगला मुकाबला हारी तो हो सकता है यह टीम एलिमिनेटर खेलते हुए नजर आए और वहां पर एक छोटी सी भी चूक इस टीम के चैंपियन बनने के सपने को तोड़ सकता है।


टीम की सबसे बड़ी समस्या की अगर बात करें तो इस टीम की सबसे बड़ी जान जोस बटलर अब स्वदेश लौट चुके हैं। जिस वजह से टीम की बल्लेबाजी की गहराई में दिक्कत आई है। यशस्वी जायसवाल भी एक दो मैच को छोड़ दें तो अपनी प्रतिभा के अनुरूप अब तक कुछ ख़ास नहीं कर पाए हैं। कप्तान संजू सैमसन अकेले दम पर टीम की नैया को पार लगाते हुए नजर आ रहे हैं। अब अगर बात करें तो इस टीम का मिडिल आर्डर अब थोड़ा फंसता हुआ नजर आ रहा है क्योकि यह टीम नंबर 5 पर अभी तक किसी भी खिलाड़ी को पूरी तरह से सेट नही कर पाई, ध्रुव जुरेल भी पिछले साल का प्रदर्शन नहीं दोहरा पाए हैं। वहीं रोवमन पॉवेल, डोनोवन फरेरा, शिमरन हेटमायर उस तरह की फिनिशिंग भी नहीं दे पाए हैं जिसके लिए इन्हें जाना जाता है। अब कल के ही मैच की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स की पूरी टीम बरसापारा स्टेडियम में संघर्ष करते हुए नजर आई और मैच में पार स्कोर से भी कम का स्कोर खड़ा किया। राजस्थान रॉयल्स 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 144 रन बना पाई वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय राजस्थान ने पंजाब के 4 विकेट सिर्फ 48 रन पर झटक लिए थे लेकिन उसके बाद कप्तान सैम करन की 63 रन की पारी की बदौलत पंजाब ने 5 विकेट से यह मैच जीत लिया। इस जीत के बावजूद पंजाब प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है लेकिन राजस्थान की टीम अब मझदार में फंस चुकी है। राजस्थान के लिए कल के मैच में रियान पराग ने 48 रन बनाए जबकि नंबर 5 पर पिंच हिटर के रूप में आये अश्विन ने 28 रन का योगदान दिया। वहीं लक्ष्य का बचाव करते समय यूजी चहल और आवेश खान ने 2-2 विकेट झटके जबकि ट्रेंट बोल्ट ने 1 विकेट झटका।

Advertisement
Next Article