India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024 RCB Vs DC Match: RCB ने लगाया जीत का पंजा, प्लेऑफ की उम्मीदें बरक़रार; दिल्ली को 47 रन से मिली शिकस्त

12:17 AM May 13, 2024 IST
Advertisement

IPL 2024 RCB Vs DC Match :आज यानी रविवार (12 मई) का मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और दिल्ली कैपिटल्स के बीच बेंगलुरु के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में बेंगलुरु ने 47 रनों से शानदार जीत दर्ज की है।

मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीत कर पहले बॉलिंग का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए टीम बेंगलुरु ने 20 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 187 रनों का सोशल स्कोर खड़ा किया। जवाब में बैटिंग करने उतरी टीम दिल्ली ने 19.1 ओवर्स में 140 रनों पर ही सिमट गयी। इसी के साथ टीम बेंगलुरु ने मुकाबले में टीम दिल्ली को 47 रनों से शिकस्त दी है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम बेंगलुरु के तरफ से रजत पाटीदार ने 32 गेंदों में 52 रनों की, विल जैक्स ने 29 गेंदों में 41 रनों की और कैमरन ग्रीन ने 24 गेंदों में 32 रनों की पारी खेली, जिसकी बदौलत टीम को 187 रनों तक पहुंचा पाई। वहीं दिल्ली की तरफ से बॉलिंग करते हुए रसिक सलाम और खलील अहमद ने 2 -2 विकेट निकाले और मुकेश कुमार ने एक विकेट झटके।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी टीम दिल्ली की तरफ से अक्षर पटेल ने 39 गेंदों में 57 रन, शै होप ने 23 गेंदोपन में 29 रन और जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने 8 गेंदों में ताबड़तोड़ 21 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। बेंगलुरु के शानदार गेंदबाजी ने दिल्ली की कमर तोड़ दी और टीम महज 140 रनों पर सिमट गई। वहीं बेंगलुरु के तरफ से गेंदबजी करते हुए यश दयाल ने 3 विकेट और लोकी फर्ग्यूसन ने 2 विकेट चटकाए, साथ ही स्वप्निल सिंह ने भी एक विकेट निकाले। इस शानदार गेंदबाजी की बदौलत टीम बेंगलुरु ने दिल्ली को 47 रनों से हराया।

मैच में ये है दिल्ली-बेंगलुरु की प्लेइंग-11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विल जैक्स, रजत पाटीदार, महिपाल लोमरोर, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, यश दयाल और लोकी फर्ग्यूसन।

दिल्ली कैपिटल्स: जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), शाई होप, कुमार कुशाग्र, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल (कप्तान), कुलदीप यादव, रसिक सलाम डार, मुकेश कुमार, ईशांत शर्मा और खलील अहमद।

Advertisement
Next Article