India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024: RCB के प्लेऑफ का रास्ता अभी साफ़ नहीं, इन चार टीमों के भरोसे आरसीबी

04:58 PM May 10, 2024 IST
Advertisement

IPL 2024: आईपीएल के मौजूदा सीजन में आरसीबी ने जोरदार कमबैक करते हुए लगातार चार मैच जीत लिए हैं. वैसे आरसीबी का प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता अब भी काफी मुश्किल दिख रहा है। फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली आरसीबी के फिलहाल 12 मैचों में दस अंक हैं।

HIGHLIGHTS

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने लगातार चौथी जीत हासिल की है, आरसीबी ने गुरुवार (9 मई) को धर्मशाला के स्टेडियम में पंजाब को मात दे कर अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को ज़िंदा रखा हुआ है, आरसीबी की जीत के हीरो विराट कोहली रहे, जिन्होंने 7 चौके और छह छक्के की मदद से 47 गेंदों पर 92 रन बनाए।

इन चार टीमों के भरोसे आरसीबी

आरसीबी का प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता अभी भी काफी मुश्किल दिख रहा है। आरसीबी के फिलहाल 12 मैचों में दस अंक हैं और वह सातवें स्थान पर है, हालांकि अच्छी बात यह है कि उसका नेट-रनरेट अब प्लस (0.217) में है, आरसीबी को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से मुकाबले खेलने अभी बाकि हैं। अगर आरसीबी अपने बाकी दोनों मैच जीत जाती है तो वह अधिकतम 14 अंकों तक पहुंच सकती है। पर फिर भी आरसीबी को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH), चेन्नई सुपर किंग दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के मैचों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा।

कैसे कर सकती है आरसीबी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई

आरसीबी को अपने आने वाले बाकी दोनों मैच जीतने होंगे, साथ ही उम्मीद करनी होगी कि एसआरएच और सीएसके अपने बाकी मैच न जीतें। अगर एसआरएच और सीएसके दोनों ही टीमें 16-16 अंकों तक पहुँचती है। हालांकि एसआरएच और सीएसके में से कोई एक टीम 16 या 18 अंकों तक पहुंचती है और दूसरी टीम 14 अंकों के साथ समाप्त करती है तो आरसीबी की प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें जिंदा रहेंगी। ऐसे में आरसीबी के साथ दो और टीमों के 14 14 अंक रहेंगे। और ऐसी स्थिति में आरसीबी का नेट-रनरेट सीएसके/एसआरएच और एलएसजी/डीसी से बेहतर होना चाहिए। आरसीबी चाहेगी कि लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) 14 मई को होने वाले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हरा दे क्योंकि लखनऊ का नेट-रनरेट कम है कम है।

Advertisement
Next Article