India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024 RR vs LSG : केएल राहुल पर भारी पड़ी संजू सैमसन की पारी, राजस्थान रॉयल्स जीता

05:42 AM Mar 25, 2024 IST
Advertisement

IPL 2024 RR vs LSG :  आईपीएल 2024 के मैच नंबर-4 में Rajasthan Royals ने Lucknow Super Giants को 20 रनों से हरा दिया.

  HIGHLIGHTS

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने 3 चौके और छह छ्क्के की मदद से नाबाद 82 रन बनाए. रविवार (24 मार्च) को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में लखनऊ को जीत के लिए 194 रन बनाने थे लेकिन शुरुआती झटकों के चलते लखनऊ छह विकेट पर 173 रन ही बना सकी.

लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत काफी खराब रही और केवल 60 रन के अंदर अपने चार विकट गंवा दिए थे. क्विंटन डिकॉक (4) और देवदत्त पडिक्कल (0) को ट्रेंट बोल्ट ने शुरुआत में ही पवेलियन की राह दिखा दी. वहीं आयुष बडोनी (1) को साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज नांद्रे बर्गर ने आउट किया. इम्पैक्ट प्लेयर दीपक हुड्डा (26) तेजी से रन बनाने के चक्कर में युजवेंद्र चहल की फिरकी में फंस गए. लगातार गिरते विकेटों के बीच कप्तान केएल राहुल और निकोलस पूरन ने मिलकर लखनऊ सुपर जायंट्स की मैच में वापसी कराई. राहुल और निकोलस पूरन के बीच पांचवें विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी हुई. राहुल ने 44 गेंदों पर 58 रन बनाए, जिसमें छह चौके और दो छक्के शामिल रहे. राहुल को संदीप शर्मा ने पवेलियन भेजा. लेकिन केएल राहुल के बाद टीम जीत की पटरी से पूरी तरह से उतर गई और राहुल का विकेट टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ.


मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन पर जीत की जिम्मेदारी थी, लेकिन वह टीम को जीत तक नहीं ले जा पाए. पूरन ने 4 चौके और इतने ही सिक्स की मदद से 41 गेंदों पर नाबाद 64 रन बनाए. वहीं स्टोइनिस पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए. राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाजों संदीप शर्मा और आवेश खान ने अंतिम ओवरों में अद्भुत गेंदबाजी कर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की.
इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. लखनऊ की प्लेइंग-11 में विदेशी खिलाड़ियों के तौर पर क्विंटन डिकॉक, मार्कस स्टोइनिस और निकोलस पूरन को जगह मिली. वहीं राजस्थान ने अपनी प्लेइंग-11 में जोस बटलर, नवीन उल हक, शिमरॉन हेटमायर और ट्रेंट बोल्ट को बतौर ओवरसीज प्लेयर्स शामिल किया.
मैच में राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत भी कुछ ज्यादा अच्छी नहीं रही थी और उसने पावरप्ले में ही दो विकेट गंवा दिए थे. जोस बटलर सबसे पहले आउट हुए, जिन्हें नवीन उल हक ने चलता किया. फिर अच्छी बैटिंग कर रहे यशस्वी जायसवान ने मोहसिन खान की गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया. 49 रनों पर दो विकेट गिरने के बाद कप्तान संजू सैमसन और रियान पराग ने 93 रनों की साझेदारी करके पारी को मोमेंटम प्रदान किया.
रियान पराग ने 29 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली, जिसमें तीन छक्के और एक चौका शामिल रहा. वहीं सैमसन ने 3 चौके और छह सिक्स की मदद से 52 गेंदों पर नाबाद 82 रन बनाए. ध्रुव जुरेल ने भी नाबाद 20 रन बनाए. नवीन उल हक ने लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से सबसे ज्यादा दो विकेट लिए. इस तरह राजस्थान ने पहले मैच में ही जीत का खाता खोल लिया है वहीं उन्हे अपने घर पर खेलने का फायदा भी मिला दूसरी तरफ टूर्नामेंट की शुरुआत लखनऊ की खास तो नही रही लेकिन आने वाले मुकाबलों में वह जरूर अपने रुतबे के हिसाब से खेलना चाहेगी.

 

 

 

Advertisement
Next Article