India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024 : कौन संभालेगा किस टीम की कमान

04:01 PM Mar 15, 2024 IST
Advertisement

IPL 2024 अब बहुत ही नजदीक आ चुका है। 22 मार्च से विश्व की सबसे बड़ी लीग में 10 टीम एक दूसरे से लोहा लेने उतरेगी। भारतीय क्रिकेट फैंस अब इस मेगा लीग का पूरे दिल से स्वागत करने के लिए तैयार हैं। और इस समय सभी आईपीएल 2024 का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। इस लीग के शुरू होने से पहले ही काफी ज्यादा बवाल हो चुका है जहां भारत के कप्तान रोहित शर्मा से मुंबई इंडियस ने कप्तानी छीनकर हार्दिक पंड्या को टीम की कमान सौंप दी है। इस घटना के होने के तुरंत बाद ही फैंस ने मुंबई इंडियस को जमकर ट्रोल करना शुरू कर दिया है। मुंबई इंडियस फ्रेंचाइज़ी के फॉलोअर्स भारी मात्रा में घट चुके हैं।

    HIGHLIGHTS

खैर इन सबके बावजूद आईपीएल की शुरुआत होने वाली है और पहले ही मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के सामने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की चुनौती होगी। इसी बीच एक प्रोमो सोशल मीडिया पर हार्दिक पंड्या ने शेयर किया है जिसमे रोहित शर्मा भी नज़र आ रहे हैं। खैर वीडियो में दोनों एक साथ तो नज़र नहीं आ रहे हैं पर इसके बावजूद रोहित का यह वीडियो हार्दिक ने शेयर जरूर किया।

हार्दिक ने इस वीडियो के कैपशन में लिखा कि भाई ने तो बता दिया कि इस टूर्नामेंट में कोई किसी का नहीं, मगर हम भी हैं तैयार टीम से बड़ा कुछ नहीं। इस वीडियो में हार्दिक पंड्या के अलावा रोहित शर्मा, ईशान किशन, शिखर धवन,प्रिटी जिंटा, क्रूनाल पंड्या, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर जैसे खिलाड़ी नज़र आ रहे हैं।

IPL 2024 में सभी टीमो के कप्तान

गुजरात टाईटंस - शुभमन गिल ( 1 टाइम चैंपियन)

लखनऊ सुपरजायंट्स - केएल राहुल

मुंबई इंडियस - हार्दिक पंड्या (5 टाइम चैंपियन )

दिल्ली कैपिटल्स - डेविड वार्नर/ऋषभ पंत

कोलकाता नाइट राईडर्स - श्रेयस अय्यर (2 टाइम चैंपियन )

सनराईज़र्स हैदराबाद - पैट कमिंस (2 टाइम चैंपियन )

चेन्नई सुपर किंग्स - एम.एस धोनी ( 5 टाइम चैंपियन )

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर - फाफ डू प्लेसिस

राजस्थान रॉयल्स - संजू सैमसन ( 1 टाइम चैंपियन)

पंजाब किंग्स - शिखर धवन

Advertisement
Next Article