India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IPL 2024 : ROHIT की कप्तानी को लेकर HARDIK और BOUCHER ने क्यों साधी चुप्पी

01:56 PM Mar 19, 2024 IST
Advertisement

IPL 2024 के आगाज से पहले मुंबई इंडियंस की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई जिसमें नए कप्तान हार्दिक पंड्या और कोच मार्क बाउचर मौजूद थे.

IPL 2024 में हार्दिक पंड्या Mumbai Indians की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे .बता दें कि IPL के आगाज से पहले मुंबई इंडियंस की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई जिसमें नए कप्तान हार्दिक पंड्या और कोच मार्क बाउचर मौजूद थे. दोनों ने मिलकर पत्रकारों को सवालों का जमकर जवाब दिया. वहीं, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दो ऐसे सवाल भी सामने आए जिसे सुनकर हार्दिक और कोच बाउचर के होश उड़ गए. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हार्दिक से एक सीधा सवाल किया जिसपर मुंबई इंडियंस के कप्तान ने चुप्पी साध ली.

हार्दिक से सवाल पूछा कि, "क्या आपने शर्त रखी थी कि कप्तान होंगे तभी आप मुंबई इंडियंस में शामिल होंगे'?

जब यह सवाल किया गया तो हार्दिक ने चुप्पी साध ली और इसका कोई जवाब नहीं दिया. वहीं, कोच मार्क बाउचर से पूछा गया कि रोहित की जगह हार्दिक को कप्तानी सौंपने के पीछे मैनेजमेंट की क्या वजह रही थी." मार्क ने भी इन सवालों का जवाब नहीं दिया और काफी असहज दिखे.

वही आपको बता दें की रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर हार्दिक पंड्या का एक ब्यान सामने आया था जिसमे "पंड्या ने सोमवार को मुंबई में एमआई के प्री-सीजन मीडिया इंटरेक्शन के दौरान कहा, "यह कुछ अलग नहीं होगा." “उनके नेतृत्व में इस टीम ने जो हासिल किया है, मैं उसे आगे बढ़ाऊंगा। मैंने अपना पूरा करियर उनके नेतृत्व में खेला है. यह अजीब नहीं होगा. मेरे कंधे पर उनका हाथ होगा.“मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू करने के बाद मेरी पूरी जिंदगी बदल गई. वापस आना एक अवास्तविक अहसास है. पंड्या ने कहा, ''सीजन के लिए बहुत खुश हूं.''

 

साथ ही पंड्या ने ये भी बताया की , ''मैंने विश्व कप के लिए एक साल से अधिक समय तक तैयारी की थी.'' “मैच के दौरान यह एक अजीब चोट थी. कहा गया कि चोट 25 दिनों के लिए है और इसका मतलब यह होगा कि मैं विश्व कप के बाकी मैच नहीं खेल पाऊंगा. लेकिन मैंने खुदको समझाया. मैंने प्रबंधन से कहा कि मैं पांच दिन बाद लौटूंगा. मैंने अपने टखने पर तीन जगह इंजेक्शन लगवाए. सूजन के कारण मुझे अपने टखने से खून निकालना पड़ा. मैं अपना सबकुछ देना चाहता था.” पर में असफल रहा.

रोहित 2013 में मुंबई इंडियंस के कप्तान बने थे और 2023 तक हर एक सीज़न में उनका शानदार प्रदर्शन रहा है. पिछले दिसंबर में आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले, गुजरात टाइटन्स ने ऑल-कैश डील में पंड्या को मुंबई इंडियंस में ट्रेड किया था, जिसके बाद ऑलराउंडर को उनके कप्तान के रूप में भी नामित किया गया था.

IPL 2024 से पहले रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस से जुड़ गए हैं. रोहित सोमवार को वानखेड़े स्टेडियम पर भी प्रैक्टिस के लिए पहुंचे. 2013 में मुंबई ने रोहित शर्मा को कप्तान बनाया था. 11 सीजन में उन्होंने 5 बार टीम को खिताब दिलाया. कहा जा रहा है कि रोहित शर्मा कप्तानी करना चाहते थे. लेकिन फिर भी मैनेजमेंट ने उन्हें हटाकर हार्दिक को यह जिम्मेदारी दे दी.

Advertisement
Next Article