India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood KesariSocial World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ishan Kishan और Shreyas Iyer को लगा झटका, सेंट्रल कॉंट्रेक्ट पर खतरा

03:23 PM Feb 23, 2024 IST
Advertisement

रिपोर्टों के अनुसार भारत के बल्लेबाजों Ishan Kishan और Shreyas Iyer को रणजी ट्रॉफी से अनुपस्थित रहने के कारण बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध से बाहर रखा जा सकता है।

HIGHLIGHTS

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने चेतावनी दी थी

Shreyas Iyer के पास ग्रेड बी बीसीसीआई अनुबंध है जबकि Ishan Kishan के पास ग्रेड सी अनुबंध है। इससे पहले, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने केंद्र-अनुबंधित और भारत 'ए' क्रिकेटरों को घरेलू क्रिकेट में भाग न लेने पर चेतावनी दी थी, जिसमें कहा गया था कि घरेलू क्रिकेट पर आईपीएल को प्राथमिकता देने के उनके कदम के गंभीर प्रभाव होंगे। टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार, अजीत अगरकर के नेतृत्व में चयनकर्ताओं ने 2023-24 सीज़न के लिए केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची पूरी कर ली है, जिसका बीसीसीआई जल्द ही अनावरण करेगा। घरेलू क्रिकेट में भागीदारी की कमी के कारण किशन और अय्यर को इस सूची से बाहर किए जाने की उम्मीद है।

एनसीए के ईमेल से मचा बवाल

Ishan Kishan ने आखिरी बार भारत के लिए नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में खेला था,इसके बाद वह निजी कारणों से साल के अंत में दक्षिण अफ्रीका दौरे से हट गए थे। इस बीच, उन्होंने झारखंड के लिए रणजी ट्रॉफी में प्रतिस्पर्धा नहीं करने का फैसला किया है और कथित तौर पर मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ बड़ौदा में प्रशिक्षण सत्र में शामिल हुए हैं। Shreyas Iyer, जिन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पिछले तीन टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम से बाहर कर दिया गया था, पीठ दर्द का हवाला देते हुए शुक्रवार को बड़ौदा के खिलाफ मुंबई के आगामी रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल से बाहर हो गए थे। हालाँकि, रिपोर्टों के अनुसार बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में खेल विज्ञान और चिकित्सा विभाग के प्रमुख ने चयनकर्ताओं को एक ईमेल में पुष्टि की, कि अय्यर को 'कोई ताजा चोट नहीं है' और वह 'फिट' हैं।

Advertisement
Next Article