India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

KKR VS LSG: KKR ने लखनऊ को 98 रनों से दी शिकस्त, इस सीजन में कोलकाता ने लखनऊ को 2 बार हराया

12:58 AM May 06, 2024 IST
Advertisement

LSG vs KKR, IPL 2024: आईपीएल 2024 के 54वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच हुई भिड़ंत। यह मुकाबला दोनों टीमों के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। लखनऊ सुपर जाएंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कोलकाता नाइड राइडर्स ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 235 रन बनाए। जवाब में लखनऊ सुपर जाएंट्स की बल्लेबाजी काफी खराब रही। और कोलकाता नाइड राइडर्स की शानदार गेंदबाजी के सामने लखनऊ सुपर जाएंट्स के बल्लेबाज नाकाम रहे। इसके साथ ही लखनऊ सुपर जाएंट्स की पूरी टीम 16.1 ओवर में 137 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और लखनऊ को 98 रन से हार मिली है।

कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी सुनील नरेन का बल्ला जमकर चला। सुनील नरेन ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 39 गेंदों पर 81 रन बनाए। इस शानदार पारी में सुनील नरेन ने 6 चौके और 7 छक्के लगाए है। उनके अलावा पारी को आगे बढ़ाते हुए फिलिप साल्ट ने 14 गेंद पर 32 रन बनाए वहीं दूसरी तरफ अंगकृष रघुवंशी ने 26 गेंद पर 32 रनों का योगदान दिया। इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के सफल गेंदबाज नवीन उल हक रहे। उन्होंने 4 ओवरों में 49 रन देखर 3 विकेट अपने नाम की। उनके अलावा यश ठाकुर रवि बिश्नोई और युद्धवीर सिंह ने 1-1 विकेट झटके।



लखनऊ सुपर जायंट्स का बल्ला मैच में काफी ठंडा रहा। अंगकृष कुलकर्णी ने इस मैच में 9 रन की पारी खेली जबकि कप्तान केएल राहुल 21 गेंदों पर 25 रन बनाकर पवेलियन लौटे। स्टोइनिस ने 36 रन बनाए जबकि दीपक हुडा 5 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं निकोलस पूरन ने भी 10 रन बनाकर सरेंडर कर दिया। आयुष बदोनी ने 15 रन बनाए तो वहीं एस्टन टर्नर ने 16 रन तो दूसरी तरफ क्रुणाल पांड्या ने 5 रन की पारी खेली। लखनऊ को जीत के लिए इस मैच में 236 रन का बड़ा टारगेट मिला था। जिसको हालिस करना लखनऊ टीम के लिए बहुत मुश्किल हो गया। कोलकाता नाइट राइडर्स के शानदार गेंदबाद के सामने पूरी टीम 137 रन पर ऑलआउट हो गई। कोलकाता की तरफ से हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती ने 3-3 विकेट अपने नाम किए। वहीं आंद्रे रसेल को 2, स्टार्क और सुनील नरेन ने 1-1 विकेट झटके।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने 11 मैच में 8 मैच को जीत लिया है। अपनी इस जीत के साथ कोलकाता अंकतालिका में पहले नंबर पर पहुंच गई है। जबकि लखनऊ को 11 मैच में 5वीं हार मिली और इसके साथ ही टीम 10 अंक के साथ अब 5वें नंबर पर आ गई है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article