India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

KKR VS MI: कोलकाता ने मुंबई को 24 रन से हराया, 12 साल बाद वानखेड़े में कोलकाता को मिली पहली जीत

12:33 AM May 04, 2024 IST
Advertisement

KKR VS MI, IPL 2024: आईपीएल 2024 के 51वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुई भिड़ंत। यह मैच दोनों टीम के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने वेंकटेश अय्यर की शानदार पारी के साथ 19.5 ओवर में 169 रन बनाए। इसके साथ ही मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 170 रन का टारगेट दिया। मुंबई इंडियंस की बल्लेबाजी काफी खराब रही जिसके कारण टीम अपने लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही। और इसके साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स की गेंदबाजी के सामने 18.5 ओवर में 145 रन पर पूरी टीम सिमट गई। साथ ही मुंबई इंडियंस को 24 रनों से हार मिली।

इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत काफी खराब रही और टीम ने अपने पहले 5 विकेट सिर्फ 57 के स्कोर पर खो दिए। केकेआर के शानदार बैट्समैन फिल साल्ट ने 5 रन तो वहीं सुनील नरेन ने 8 रन की पारी खेली। कप्तान श्रेयस अय्यर भी 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे। रिंकू सिंह से फैंस को काफी उम्मीद थी लेकिन यह भी महज 5 रनों की पारी खेल कर आउट हुए। पूरे मैच को संभालते हुए वेंकटेश अय्यर ने 52 गेंदों पर 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। तो वहीं मनीष पांडे ने इस मैच में 31 गेंदों पर 42 रनों का योगदान दिया। मुंबई इंडियंस की तरफ से बुमराह और तुषारा को 3-3 विकेट मिले तो दूसरी तरफ कप्तान हार्दिक पांड्या को 2 जबकि पीयूष चावला को एक विकेट की सफलता मिली।

वहीं दूसरी तरफ, मुंबई इंडियंस की टीम को भी शुरुआत में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मुंबई के लिए मैच में रोहित शर्मा ने 11 रन जबकि इशान किशन ने 13 रन की पारी खेली। इसके बाद नमनधीर ने 11 रन जबकि तिलक वर्मा ने महज 4 रन बनाए, और वहीं मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या 1 रन बनाकर आउट हो गए। मुंबई की तरफ से टीम को संभालते हुए सूर्यकुमार ने शानदार पारी खेलते हुए 35 गंदों पर 56 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की गेंदबाजी काफी अच्छी रही। मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए जबकि वरुण चक्रवर्ती, सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को 2-2 विकेट की सफलता मिली। कोलकाता नाइट राइडर्स की 10 मैच में से ये 7वीं जीत थी। इसके साथ ही टीम 14 अंक के साथ टीम दूसरे नंबर पर है तो वहीं मुंबई इंडियंस की ये 11वें मैच में 8वीं हार रही है और इसके साथ टीम 6 अंक के साथ 9वें स्थान पर है।

Advertisement
Next Article