India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

KKR vs SRH : Harshit Rana और Andre Russel के पराक्रम से KKR ने पलटी हारी हुई बाजी

10:45 AM Mar 24, 2024 IST
Advertisement

KKR vs SRH : IPL 2024 के तीसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 4 रन से हराया। केकेआर से मिले 209 रन के लक्ष्य के जवाब में हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 204 रन ही बना सकी।

HIGHLIGHTS

हेनरिक क्लासन ने 29 गेंदों पर 63 रन की तूफानी पारी खेली, लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। आखिरी ओवर में हर्षित राणा 7 रन का बचाव करने में सफल रहे। हर्षित ने तीन विकेट अपने नाम किए, जबकि रसेल की झोली में 2 विकेट आए। केकेआर ने हैदराबाद के सामने जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में मयंक और अभिषेक शर्मा ने हैदराबाद को तेज शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 5.3 ओवर में 60 रन बना लिए थे, लेकिन छठा ओवर करने आए हर्षित ने रिंकू सिंह के हाथों कैच कराकर मयंक को आउट किया। हर्षित ने केकेआर को पहली सफलता दिलाई जिसकी टीम को काफी जरूरत थी। हालांकि मयंक का विकेट लेने के बाद हर्षित कुछ ज्यादा ही जोश में आ गए और अपना होश गंवा बैठे। मंयक का विकेट लेने के बाद अतिउत्साहित हर्षित ने मयंक के पास जाकर उन्हें फ्लाइंग किस दी। शांत स्वभाव के मयंक को हर्षित का यह अंदाज पसंद नहीं आया और वह इस तेज गेंदबाज को देखते रहे, लेकिन कुछ बोले बिना पवेलियन की ओर चल दिए।  इसके बाद फाइनल ओवर में हर्षित ने ऐसी ही कुछ हरकत हेनरिक क्लासेन को आउट करने के बाद भी की। क्लासेन हैदराबाद को मैच जिताने के करीब ले आए थे, लेकिन बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में हर्षित की गेंद पर सुयश शर्मा को कैच दे बैठे। मैच यहीं से केकेआर के पक्ष में मुड़ गया और टीम जीत दर्ज करने में सफल रही।

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने आंद्रे रसेल द्वारा खेली गई 25 गेंदों पर 64 रन की विस्फोटक पारी के बूते 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 208 रन बनाए। रसेल के अलावा फिल सॉल्ट ने 54 रन की दमदार पारी खेली। वहीं, रिंकू सिंह ने 23 रन का योगदान दिया। गेंदबाजी में हैदराबाद की ओर से टी नटराजन ने तीन विकेट झटके। केकेआर के बड़े लक्ष्य को पाने में हैदराबाद काफी हद तक सफल हो गया था। केकेआर ने आंद्रे रसेल की 25 गेंदों पर तूफानी नाबाद 64 रनों की पारी के दम पर सात विकेट खोकर 208 रन बनाए थे। हैदराबाद के लिए क्लासेन ने भी उसी अंदाज में बल्लेबाजी की, लेकिन वह 20 ओवर की पांचवीं गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे और हैदराबाद लक्ष्य हासिल नहीं कर सका।

Advertisement
Next Article