India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

KKR vs SRH: फाइनल में कोलकाता ने हैदराबाद को 8 विकेट से रौंदा, KKR ने 10 साल बाद जीता IPL का खिताब

12:19 AM May 27, 2024 IST
Advertisement

KKR vs SRH, IPL 2024: आईपीएल 2024 के फाइनल मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स ने तीसरी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है। फाइनल मुकाबले में हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरी टीम 113 रनों पर ही ऑलआउट हो गई है। अपने लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 11वें ओवर में सिर्फ 2 विकेट के नुकसान पर टीम ने जीत हासिल कर ली। शाहरुख खान की टीम ने तीसरी बार आईपीएल का खिलाफ जीता और पूरे 10 साल ये टीम चैंपियन बनी। कोलकाता ने 2014 में आखिरी बार आईपीएल जीता था। उस वक्त कप्तान गौतम गंभीर थे और इस सीजन ये खिलाड़ी टीम का मेंटॉर है और उनकी गाइडंस में ये टीम एक बार फिर चैंपियन बनी है।

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के वेंकटेश अय्यर के शानदार अर्धशतक के दम पर केकेआर ने 10.3 ओवर में 114 का लक्ष्य हासिल कर लिया। विकेटकीपर रहमनुल्लाह गुरबाज ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के रूप में 39 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वहीं गुरबाज और अय्यर की जोड़ी ने पावरप्ले ओवरों में ही टीम का स्कोर एक विकेट पर 72 रन पर पहुंचा दिया था। केकेआर की तरफ ने लगातार चौके और छक्कों की बारिश होती रही। दूसरी तरफ हैदराबाद के बॉलर्स पूरी तरह बेबस दिखाई दिए। 9वें ओवर में गुरबाज 32 गंदों पर 39 रन बनाकर आउट हो गए। आखिरकार 11वें ओवर में तीन सिंगल लेते हुए केकेआर के बल्लेबाजों ने 8 विकेट से अपनी टीम को शानदार जीत दिलाते हुए ट्रॉफी अपने नाम की। मैदान पर टीम के को-ऑनर शाहरूख खान के साथ कई फिल्मी सितारे मौजूद थे। सभी ने जमकर केकेआर की जीत का जश्न मनाया।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने फाइनल मुकाबला एकतरफा अंदाज में जीता। हैदराबाद की पारी पहले ही ओवर में लड़खड़ा गई। केकेआर के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने अभिषेक शर्मा को सिर्फ 2 रन पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद अगले ओवर में वैभव अरोड़ो ने ट्रेविस हेड को खाता भी नहीं खोलने दिया। राहुल त्रिपाठी 9 रन बना पाए। मार्करम-20 बनाकर पवेलियन लौटे, नीतीश रेड्डी-13 और क्लासेन-16 रन बनाकर आउट हुए. कुल मिलाकर हैदराबाद की टीम 113 रन ही बना सकी। कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों ने सनराइजर्स हैदराबाद की बैटिंग को चारों खाने चित कर दिया। रसेल ने महज 19 रन देकर 3 विकेट लिए। स्टार्क ने 2 विकेट अपने नाम की। हर्षित राणा ने 2 विकेट झटके। नरेन ने 4 ओवर में 16 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। चक्रवर्ती ने 9 रन देकर 1 विकेट लिया।

KKR की जीत पर CM ममता ने किया ट्वीट

कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत से पूरे बंगाल में जश्न का माहौल है। मैं आईपीएल के इस सीजन में रिकॉर्ड तोड़ने वाले प्रदर्शन के लिए खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और फ्रेंचाइजी को व्यक्तिगत रूप से बधाई देना चाहता हूं। आने वाले वर्षों में ऐसी और अधिक आकर्षक जीतों की कामना करती हूँ!

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article