India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs ENG सीरीज के विजेता पर माइकल वॉन की भविष्यवाणी

02:36 PM Jan 29, 2024 IST
Advertisement

IND vs ENG के बीच हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में 28 रन से भारतीय टीम हार गई वो भी तब जब भारत को पहली पारी में 190 रन की भारी भरकम बढ़त हासिल हुई थी। भले ही भारतीय टीम पहले मैच में हार गई हो लेकिन इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अभी भी भारत को ही सीरीज जीतने के लिए फेवरेट बताया है। वॉन के मुताबिक हार के बाद भारतीय टीम बहुत ज्यादा खतरनाक हो चुकी है और अब भारतीय टीम बहुत ही जबरदस्त पलटवार करेगी।

HIGHLIGHTS

आपको बता दें कि इंग्लैंड अपनी पहली पारी में 246 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। इसके बाद भारत ने अपनी पहली पारी में 436 रन का भारी भरकम स्कोर खड़ा किया लेकिन दूसरी पारी में इंग्लैंड ने असली पलटवार शुरू किया और ओली पोप की 196 रन की पारी की बदौलत बोर्ड पर 420 रन टांग दिए जिसके तहत भारत को दूसरी पारी में जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य मिला लेकिन भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 69.2 ओवर में सिर्फ 202 बनाकर ऑल आउट हो गई। दूसरी पारी में इंग्लैंड की तरफ से डेब्यू करने वाले टॉम हार्टली ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट लिए और टीम इंडिया को चौथे दिन ही हार का सामना करना पड़ा। भारत की तरफ से दूसरी पारी में कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए।

वॉन के अनुसार भारत करेगा पलटवार

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने टेलीग्राफ के लिए लिखे अपने कॉलम में कहा कि मेरा अभी भी मानना है कि भारतीय टीम सीरीज जीतने के लिए फेवरेट है, क्योंकि अब यह टीम पलटवार करेगी। हालांकि अब भारत के सामने एक समस्या यह भी होगी कि वह अगले मैच में किस तरह की पिच तैयार करें। मुझे नहीं पता कि अब इससे ज्यादा पिच कितना टर्न करेगी, जितना हैदराबाद में किया। मैंने सीरीज के आगाज से पहले भी कहा था कि भारतीय टीम को रैंक टर्नर विकेट की बजाय फ्लैट विकेट तैयार करना चाहिए। IND vs ENG सीरीज का दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। जहां इंग्लैंड की नज़रें यह मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की बढ़त लेने पर होंगी वहीं भारतीय टीम 1-1 की बराबरी करना चाहेगा।

Advertisement
Next Article