India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच को लेकर Mohmmad Kaif ने बोली यह बात

09:00 AM Jul 20, 2024 IST
Advertisement

दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व सहायक कोच Mohmmad Kaif  को लगता है कि अगर रिकी पोंटिंग के जाने के बाद सौरव गांगुली को इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी का मुख्य कोच नियुक्त किया जाता है तो वह 'अच्छा काम' करेंगे। गांगुली यह भूमिका निभाने के दावेदारों में से हैं, क्योंकि वह वर्तमान में क्रिकेट निदेशक के रूप में फ्रेंचाइजी से जुड़े हुए हैं। आईपीएल के पिछले संस्करण में दिल्ली कैपिटल्स लीग चरण में छठे स्थान पर रहने के बाद प्लेऑफ में पहुंचने में असफल रही थी।

HIGHLIGHTS



Mohmmad Kaif भी रह चुके है सहायक मुख्य कोच

Mohmmad Kaif, जिन्होंने सहायक मुख्य कोच के रूप में तीन साल तक टीम के साथ काम किया है, उन्होंने बताया कि टीम टूर्नामेंट में अपने खिलाड़ियों का समर्थन नहीं करती है, जो टूर्नामेंट में अब तक उनके कमजोर अभियान का मुख्य कारण है। आरआर "दिल्ली कैपिटल्स अपने खिलाड़ियों को बहुत घुमाती है। नए खिलाड़ी आते हैं और जाते हैं, उनके पास मंदीप सिंह, सरफराज, मुस्तफिजुर रहमान, टीवी रोसौव और रिपल पटेल थे, जिनके लिए उन्होंने कहा था कि वे उसे तैयार कर रहे हैं। लेकिन वे अपने बनाने के पैटर्न का पालन नहीं कर रहे हैं।" युवाओं की एक टीम इससे आगे बढ़ती है और वरिष्ठ खिलाड़ियों को लाती है, वे अपने खिलाड़ियों का समर्थन नहीं करते हैं और खिलाड़ियों को बदलते रहते हैं,'' ।

मोहम्मद कैफ ने दादा को लेकर बोली यह बात

"मुझे लगता है कि अगर सौरव गांगुली दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच का पद संभालते हैं तो वह अच्छा काम करेंगे। उनके पास अनुभव है, और एक मेगा नीलामी भी आ रही है, इसलिए वह एक अच्छी टीम बनाएंगे। दिल्ली के पास खिलाड़ी थे लेकिन उनकी समस्या असंगत प्लेइंग 11 थी। उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि उन्हें खिलाड़ियों के साथ कोई समस्या थी, उनके पास गुणवत्ता वाले खिलाड़ी थे लेकिन वे अपने खिलाड़ियों का समर्थन करने में किसी तरह से कमी कर रहे थे।"

खिलाड़ियों के बदलाव की बात पर यह बोले कैफ

यह पूछे जाने पर कि वे अपने खिलाड़ियों में इतना बदलाव क्यों करते हैं और क्या टीम प्रबंधन की ओर से उन पर कोई दबाव है, कैफ ने जवाब दिया, "रोहित शर्मा और रिकी पोंटिंग जैसे कप्तानों को प्रबंधन से कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। वह एक दिग्गज हैं और उन्हें पता होना चाहिए कि कैसे दौड़ना है। चुनौती तब आती है जब आप 2-3 मैच हार जाते हैं और उसके बाद प्रबंधन भी इसमें शामिल हो जाता है और पूछता है 'आप क्यों हार रहे हैं?' जब प्रबंधन पूछता है कि क्या हो रहा है, तो यहीं पहेली बिगड़ जाती है और दबाव बन जाता है।"

उन्होंने कहा, "पिछले कुछ मैचों में दिल्ली ने सामरिक गलतियां कीं और (प्ले-ऑफ) क्वालीफिकेशन से चूक गई।"

जब कैफ से आईपीएल में उनके अगले कोचिंग कार्यकाल के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने बिना किसी नाम का खुलासा किए कहा, "वह मैदान पर रहना और समान विचारधारा वाले लोगों से जुड़ना पसंद करेंगे।"

Advertisement
Next Article