India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

एमएस धोनी ने घर पर मनाया 75वां गणतंत्र दिवस, फहराया तिरंगा

11:02 AM Jan 27, 2024 IST
Advertisement

वर्ल्ड कप विजेता भारत के कप्तान एमएस धोनी ने रांची में अपने आवास पर देशभक्तिपूर्ण उत्साह के साथ भारत का 75वां गणतंत्र दिवस मनाया। अपनी जड़ों से मजबूत जुड़ाव के लिए मशहूर धोनी ने रांची स्थित अपने भव्य फार्महाउस पर गर्व से भारतीय तिरंगा फहराया।

HIGHLIGHTS

एमएस धोनी की पत्नी साक्षी धोनी ने इस महत्वपूर्ण अवसर को कैद कर लिया और अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर एक क्लिप साझा की, जिसमें उनके फार्महाउस से भारतीय तिरंगे को भव्य रूप से लहराते हुए दिखाया गया है। यह वीडियो तेजी से विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर वायरल हो गया, जिससे देशभर के लोग धोनी के इस ऐतिहासिक दिन के जश्न को देख सके।


यह ध्यान देने योग्य है कि एमएस धोनी को न केवल उनकी क्रिकेट प्रतिभा के लिए जाना जाता है, बल्कि भारतीय प्रादेशिक सेना की पैराशूट रेजिमेंट में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक भी प्राप्त है। भारतीय क्रिकेट में उनका योगदान अद्वितीय है, वह एकमात्र ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान सभी तीन आईसीसी ट्रॉफियां जीतीं और भारत को टेस्ट में नंबर एक रैंकिंग पर पहुंचाया।
धोनी अपनी देशभक्ति के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने 2019 विश्व कप के दौरान सेना का प्रतीक चिन्ह् भी पहना था, जिससे कुछ विवाद भी हुआ था। धोनी ने 2019 में भारत में अपने अंतिम वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी टीम को एक विशेष छलावरण टोपी पहनाई थी, जो उनके गृहनगर रांची में आयोजित किया गया था। यह पुलवामा आतंकी हमले के सभी शहीदों के साथ-साथ भारतीय सशस्त्र बलों के लिए एक श्रद्धांजलि थी।


धोनी ने इस महीने की शुरुआत में रांची के झारखंड राज्य क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आगामी आईपीएल 2024 सीज़न के लिए अपना प्रशिक्षण शुरू किया। आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की जीत में अपने नेतृत्व के बाद लगातार चोट की समस्या से निपटने के लिए घुटने की सर्जरी कराने के बाद, धोनी ने आईपीएल 2024 में भाग लेने के लिए अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की। वह यह सुनिश्चित करने के लिए लगन से काम कर रहे हैं कि वह शुरू होने से पहले चरम फिटनेस हासिल कर लें। हालाँकि धोनी ने 15 अगस्त, 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया, लेकिन विकेटकीपर-बल्लेबाज आईपीएल में खेलते हुए नज़र आते रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद उन्होंने सीएसके को सफलतापूर्वक दो खिताब दिलाए हैं।

Advertisement
Next Article