India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Rishabh Pant के भविष्य पर Nasir Hussain का बयान हुआ वायरल

01:40 PM Dec 31, 2023 IST
Advertisement

Rishabh Pant की वापसी का इंतज़ार अब धीरे धीरे ख़त्म होने वाला है, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 सीज़न का दर्शक बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज, जो आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं, वह इसी आईपीएल में अपनी क्रिकेट वापसी कर सकते हैं। उन्हें आखिरी बार दिसंबर 2022 में टीम india की जर्सी से खेलते हुए देखा गया था जब भारत ने बांग्लादेश में अपना दूसरा टेस्ट खेला था।

HIGHLIGHTS

साल 2022 के अंत में वह एक कार दुर्घटना का शिकार हो गए और अपनी चोटों से उबरने के कारण वह 2023 में पूरी तरह से क्रिकेट से दूर हो गए। इसी कड़ी में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का भी नाम जुड़ गया कहा है उन्होंने कहा है कि पूरी दुनिया ऋषभ की वापसी का इंतजार कर रही है।

आईसीसी ने हुसैन के हवाले से कहा, "वह एक गंभीर दुर्घटना थी। पूरी दुनिया की सांसें अटक गई थीं और इसमें धीमी गति से सुधार हुआ है।" हुसैन ने कहा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और कमेंटेटर रिकी पोंटिंग को देखा था, जो मुख्य कोच हैं। डीसी, पंत पर नज़र रख रहे हैं। Rishabh Pant के दोबारा से शुरुआती कदमों से लेकर जिम में चलने के दृश्य और फिर उनके कुछ क्रिकेट खेलने के दृश्य, उनकी हर अपडेट रिकी पोंटिंग फॉलो करते हैं। मैंने गर्मियों में एशेज के दौरान रिकी के साथ यात्रा की थी। रिकी ने उसे मेसेज पर पुछा था कि वह किस तरह से रिकवर कर रहे हैं।

इंग्लैंड को पंत की कुछ बेहतरीन पारियों का खामियाजा भुगतना पड़ा है, खासकर टेस्ट क्रिकेट में, जिसमें उन्होंने उनके खिलाफ 12 पारियों में तीन शतक और चार अर्धशतक के साथ 781 रन बनाए हैं। Rishabh Pant की अनुपस्थिति में केएल राहुल भारत के प्राथमिक विकेटकीपर रहे हैं, लेकिन उनके असाधारण प्रदर्शन के बावजूद, जब भी वह चयन के लिए उपलब्ध होंगे, उनके टीम शीट में पहले नामों में शामिल होने की उम्मीद है। पंत टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण रहे हैं, उन्होंने 33 मैचों में 43.67 की औसत से पांच शतक और 11 अर्धशतक के साथ 2271 रन बनाए हैं। निचले क्रम से बल्लेबाजी करने की उनकी आक्रामक शैली के कारण अगस्त 2018 में पदार्पण के बाद से पंत इस प्रारूप में भारत की कुछ सबसे प्रसिद्ध जीतों के केंद्र में रहे हैं।

हुसैन ने कहा कि भारत ने Rishabh Pant के बिना भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है क्योंकि टीम में केएल राहुल आए हैं और वह सभी प्रारूपों में शानदार रहे हैं। टीम इंडिया भाग्यशाली हैं कि उनके पास ऋषभ और राहुल जैसे खिलाड़ी मौज़ूद हैं, लेकिन Rishabh Pant अपनी चोट से पहले टीम के मुख्य सदस्य थे, और उम्मीद है कि उनकी चोट से उबरने के बाद भी मुख्य सदस्य ही रहेंगे।

 

Advertisement
Next Article