India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup में Rinku Singh की नो-एंट्री

07:00 AM May 01, 2024 IST
Advertisement

2 जून से यूएस - वेस्टइंडीज़ में होने वाले टी20 वर्ल्डकप के लिए हर टीम को 1 मई तक अपने स्कवॉड की अनाउंसमेंट करनी है। ऐसे में 30 अप्रैल 2024 को बीसीसीआई ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में कई नाम शामिल है साथ ही कुछ नए प्लेयर्स को भी मौका दिया गया है । पर रिंकू सिंह नहीं बन पाए टीम का हिस्सा। टी20 वर्ल्डकप टीम की चर्चा काफी दिनों से चल रही थी ऐसे में कई भारतीय खिलाड़ियों के नाम सामने आ रहे थे जिनके उपर लगातार चर्चा बनी हुई थी ,उन सभी खिलाड़ियों के नाम में से एक नाम रिंकू सिंह का भी शामिल था।

HIGHLIGHTS

रिंकू सिंह की अगर बात करें तो आईपीएल में उन्होंने लगातार अपनी फिनिशिंग टच से फैंस का दिल जीता है. इतना ही नहीं 2023 के सीजन में अपने दमदार प्रदर्शन की बदौलत उन्होंने साल के अंत में भारत के लिए टी20 में डेब्यू भी किया और 15 मैचों में 356 रन बनाए, जिनमें से सात मैच में 176.23 की स्ट्राइक रेट से नाबाद रहे. पर इस साल उनका फॉर्म कुछ ख़ास नज़र नहीं आ रहा हैं । और शायद यही कारण है की बीसीसीआई नें उनको टी20 वर्ल्डकप की टीम में शामिल नहीं किया।

कोलकाता के लिए रिंकू का इस साल प्रदर्शन

26 साल के रिंकू तब से सुर्ख़ियों में आएं जब से 2023 में केकेआर और गुजरात टाइटंस के मैच के आखिरी ओवर में लगातार 5 छक्के लगाकर कोलकाता की शानदार जीत में अपना योगदान दिया। पिछले साल रिंकू का केकेआर में काफी अच्छा प्रदर्शन देखने को मिला, पर इस साल रिंकू शायद अपने उस फॉर्म में नहीं है इसका एक कारण यह भी हो सकता है की इस साल उन्हें इतना मौका भी नहीं मिला। आपको बता दे की रिंकू ने भारत के लिए टी20 मुकाबले में भी दो बार फिफ्टी ठोकी है इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 176 से भी ज्यादा का रहा है।

इस बार नहीं मिला रिंकू को फॉर्म में आने का मौका

29 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले में कोलकाता की सात विकेट की जीत में रिंकू ने मात्र 11 रन ही बनाये, कोलकाता को इस मैच में 154 रन चेस करने का टारगेट मिला था जिसमें केकेआर ने काफी अछि शुरुआत दर्ज़ की और बिना विकेट खोये 79 रन बनाये। सातवे ओवर में जब सुनील नारेन आउट हुए तो बैटिंग के लिए रिंकू मैदान में उतरे लेकिन लिजार्ड विलियम्स की गेंद पर रिंकू ने अपना विकेट गवा दिया। आपको बता दे कि रिंकू ने इस आईपीएल सीजन कुल 9 मैच खेले है, जिसमें उन्होंने अब तक 20.50 की औसत से 123 रन बनाये है। और शायद रिंकू का यही फॉर्म उनका वर्ल्डकप की टीम में सेलेक्ट न होने की वजह बन गया।

रिंकू सिंह को यह खिलाड़ी दे रहे थे कड़ी टक्कर

हार्दिक पंड्या, शिवम् दुबे, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक जैसे कई बड़े नाम शामिल थे, जिसमें से हार्दिक,शिवम् और ऋषभ पंत ने टी20 वर्ल्डकप की टीम में अपनी जगह सुनुश्चित कर ली है, जो मैच में बतौर फिनिशर, विकेटकीपर या फिर ऑलराउंडर बल्लेबाज़ के रूप में देखे जा सकते है , पर शायद रिंकू के साथ यह ऑप्शन्स भी फिट नहीं बैठ रहे थे, क्यूंकि वे सिर्फ एक बैट्समैन है, तो ऐसे में उन्हें जो भी कमाल दिखाना था वो अपने बल्ले के ज़रिये ही दिखाना था जो कि इस साल अपने फॉर्म में नहीं आ पाया। जिसकी वजह से रिंकू टी20 वर्ल्डकप की टीम में भी सेलेक्ट नहीं हो पाए।

Advertisement
Next Article