India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

NZ vs PAK : फिन एलेन के तूफानी शतक में उड़ा पाकिस्तान, सीरीज भी गंवाई

01:30 PM Jan 17, 2024 IST
Advertisement

NZ vs PAK के बीच डुनेडिन में खेले गए तीसरे टी20 मैच फिन एलेन ने 62 गेंदों पर रिकॉर्ड 16 छक्कों की मदद से 137 रन की धमाकेदार पारी खेली जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 45 रन से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त बनाली है।

HIGHLIGHTS

इसी के साथ फिन एलेन ने किसी एक टी20 अंतरराष्ट्रीय पारी में 16 छक्के लगाने के अफगानिस्तान के हज़रतुल्लाह ज़ज़ई के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की। उन्होंने इस बीच टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में न्यूजीलैंड की तरफ से सर्वोच्च स्कोर का नया रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले यह रिकॉर्ड ब्रैंडन मैकुलम के नाम पर था जिन्होंने 2012 में बांग्लादेश के खिलाफ 123 रन की पारी खेली थी।
हज़रतुल्लाह ने 2019 में आयरलैंड के खिलाफ 62 गेंदों में 162 रन बनाकर टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक पारी में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया था।
एलेन की धुआंधार पारी की मदद से न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने पर 7 विकेट पर 224 रन बनाए। एलेन के अलावा टिम सीफर्ट (31) और ग्लेन फिलिप्स (19) ही दोहरे अंक में पहुंचे। पाकिस्तान की तरफ से कोई भी गेंदबाज़ किफ़ायती साबित नहीं हुआ और सभी गेंदबाजों को बराबर से मार पड़ी हरिस रउफ ने 2 विकेट ज़रूर झटके लेकिन इसके बावजूद न्यूजीलैंड ने बोर्ड पर भारी भरकम स्कोर खड़ा किया।


पाकिस्तान की टीम इस लक्ष्य के जवाब में 7 विकेट पर 179 रन ही बना पाई। पाकिस्तान पहले दो मैच में भी लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रहा था। उसे पहले मैच में 46 रन और दूसरे मैच में 21 रन से हार का सामना करना पड़ा था। पाकिस्तान के लिए यही अच्छी बात रही कि बाबर आज़म ने श्रृंखला में लगातार तीसरा अर्धशतक जमाया। उन्होंने 58 रन बनाए और वह 16वें ओवर में पवेलियन लौटे।
पाकिस्तान ने अपने पिछले आठ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में से केवल एक में जीत दर्ज की है। NZ vs PAK के बीच चौथा टी20 19 जनवरी को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। कीवी टीम के कप्तान केन विलियमसन चोट के चलते आगामी सीरीज से बाहर हो चुके हैं और उनकी जगह टिम सउदी कीवी टीम की कमान संभाल रहे हैं।

Advertisement
Next Article