India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ODI Cricket : 5 भारतीय खिलाड़ी जिनका वनडे करियर अब लगभग हो चुका है समाप्त

10:06 AM Jul 22, 2024 IST
Advertisement

ODI Cricket : भारत के प्रमुख ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली है। जडेजा भारत के लिए अब तक 197 वनडे खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 220 विकेट लेने के साथ 2756 रन भी बनाए हैं। जडेजा को अब वनडे टीम में जगह मिलना मुश्किल है, उनकी जगह वॉशिंगटन सुंदर को मौका दिया जा रहा है। सिर्फ जडेजा ही नहीं बल्कि कई ऐसे खिलाड़ी है जिनको अब वन डे क्रिकेट में देखना थोड़ा मुश्किल है , इस लिस्ट में जडेजा को लेकर चार और प्लेयर्स के नाम शामिल है जिनका वन डे करियर अब लगभग खत्म माना जा रहा।

HIGHLIGHTS

4. रविचंद्रन अश्विन

37 वर्षीय रविचंद्रन अश्विन पिछले लम्बे समय से भारत की वनडे टीम से बाहर चल रहे हैं। वह 116 मैचों में 156 विकेट झटक चुके हैं लेकिन अब उन्हें इस फॉर्मेट में मौके नहीं दिए जा रहे। अश्विन सिर्फ टेस्ट मैचों की लिए टीम में चुने जाते हैं। अश्विन की भी वनडे में वापसी काफी मुश्किल है।

3. युजवेंद्र चहल

लेग स्पिनर युजेंद्र चहल को टीम में शामिल जरूर किया जाता है, लेकिन वो सिर्फ बेंच गर्म करते हुए नजर आते हैं। 33 वर्षीय गेंदबाज ने अपना आखिरी वनडे मुकाबला जनवरी 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। डेढ़ साल से चहल भी वनडे मुकाबला खेलने का सपना देख रहे हैं। उनको भी मौका नहीं दिया जा रहा।



2. मयंक अग्रवाल

धाकड़ सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने भी 2020 के बाद से भारत के लिए एक भी वनडे मैच नहीं खेला है। उन्होंने 5 वनडे मैचों में सिर्फ 86 रन बनाए, जिसके बाद वह टीम से ड्राप कर दिए गए। अग्रवाल की भी वापसी की उम्मीद ना के बराबर है।

1. भुवनेश्वर कुमार

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी श्रीलंका दौरे की के लिए स्क्वाड चुने जाने के दौरान एक बार फिर नजरअंदाज कर दिया गया है। भुवनेश्वर 2022 के बाद से अपनी वापसी के इंतजार .में उन्होंने अपना पिछला वनडे मैच जनवरी 2022 में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध खेला था। उनके नाम 121 वनडे में 141 विकेट हैं। वर्तमान समय में भारत के पास तेज गेंदबाजों की कोई कमी नहीं है, ऐसे में भुवी को मौका मिल पाने के चांस लगभग खत्म हो चुके हैं।

Advertisement
Next Article