India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PAK vs NZ : पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड ने किया अपने स्क्वाड का ऐलान

01:01 PM Jan 03, 2024 IST
Advertisement

PAK vs NZ 5 मैच की टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है टीम में तेज गेंदबाज मैट हेनरी की वापसी हुई है, लगभग दो महीने पहले उन्हें हैमस्ट्रिंग की इंजरी हुई थी जिस कारण वह विश्व कप के बीच से ही बाहर हो गए थे। हेनरी इस शुक्रवार (5 जनवरी) को सुपर स्मैश टूर्नामेंट में अपने शरीर का परीक्षण करेंगे, जब वह अगले सप्ताह राष्ट्रीय टीम में शामिल होने से पहले कैंटरबरी किंग्स के लिए खेलेंगे।

HIGHLIGHTS

13 सदस्यीय टीम की कमान केन विलियमसन को सौंपी गई है। अनुभवी बल्लेबाज को मूल रूप से बांग्लादेश के खिलाफ टी20 खेलने के लिए निर्धारित किया गया था, केन विलियमसन ने नवंबर 2022 में आखिरी बार कोई टी20 मैच खेला था। वर्ल्ड कप 2023 में भी केन ने बांग्लादेश के खिलाफ लीग मैच के बाद सीधा पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेला था, और उसके बाद उन्होंने अपनी टीम को सेमीफाइनल तक भी पहुंचाया। न्यूजीलैंड टीम मैनेजमेंट केन विलियमसन के साथ कोई रिस्क लेने के मूड में नहीं है ऐसे में एक निश्चित व्यवस्था के अनुसार, वह तीसरे टी20 (डुनेडिन में) से बाहर रहेंगे जहां मिशेल सेंटनर कीवी टीम की कप्तानी करते हुए नज़र आएंगे।

इसके अतिरिक्त सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे भी वर्ल्ड कप के बाद टीम में वापसी करेंगे, जिन्हें बांग्लादेश श्रृंखला के लिए आराम दिया गया था, जबकि लॉकी फर्ग्यूसन चोट के कारण बाहर होने के बाद श्रृंखला के अंतिम तीन मैचों के लिए अपनी वापसी करेंगे। इसलिए, 25 वर्षीय तेज गेंदबाज बेन सियर्स वापसी करने वाले फर्ग्यूसन के लिए जगह बनाने से पहले सिर्फ पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध होंगे।काइल जैमीसन अभी भी टीम से बाहर रहेंगे, वह फिलहाल हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं जबकि माइकल ब्रेसवेल अभी भी चोट से उबर रहे हैं। ट्रेंट बोल्ट और जेम्स नीशम भी टीम से गायब हैं।
मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा, "टी20 विश्व कप से पहले केवल तीन टी20 सीरीज बची हैं, सभी मैच हमारी तैयारी के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। मैट हेनरी, डेवोन क़ॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन और केन विलियमसन की वापसी से बहुत अच्छा लग रहा है। वह अपने आप में चार गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं और उनका कौशल और अनुभव हमारी टीम को मजबूत करेगा। PAK vs NZ सीरीज का पहला टी20 मैच 12 जनवरी को ईडन पार्क में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड टीम स्क्वाड बनाम पाकिस्तान

केन विलियमसन (कप्तान) {मैच 1, 2, 4 और 5} डेरिल मिचल
फिन एलन ग्लेन फिलिप्स
मार्क चैपमैन मिचेल सैंटनर
 जोश क्लार्कसन {केवल गेम 3} बेन सियर्स {गेम्स 1 और 2}
 डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर) टिम साइफर्ट (विकेटकीपर)
 लॉकी फर्ग्यूसन ईश सोढ़ी
 मैट हेनरी टिम साउदी
 एडम मिल्ने डेरिल मिचल
Advertisement
Next Article