India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PAK VS USA: बाबर आज़म की टीम का हुआ भारतीयों से सामना, फिर हुए शर्मसार

03:34 PM Jun 07, 2024 IST
Advertisement

PAK VS USA:टी20 वर्ल्ड कप में अमेरिका ने पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलटफेर किया. हालांकि, पहले 20-20 ओवर में के बाद स्कोर टाई रहा, लेकिन सुपर ओवर में अमेरिका ने बाजी मारी, अमेरिका की जीत के हीरो भारतीय मूल के खिलाड़ी सौरभ नेत्रवाल्कर रहे।

HIGHLIGHTS

 

पाकिस्तान को मिली पहली हार

PAK VS USA:पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप में अपना आगाज़ 6 जुन को युएसए के खिलाफ किया, जिसमें उन्हें शिकस्त मिली...अमेरिका ने पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलटफेर किया. हालांकि, पहले 20-20 ओवर के बाद स्कोर टाई रहा, लेकिन सुपर ओवर में अमेरिका ने बाजी मारी। अमेरिका की जीत के हीरो भारतीय मूल के खिलाड़ी सौरभ नेत्रवाल्कर रहे, पहले बल्लेबाजी करने उतरी बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तान ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 159 रनों का स्कोर बनाया. इस तरह अमेरिका के सामने 160 रनों का लक्ष्य था. जिसके जवाब में अमेरिकी टीम 20 ओवर में 3 विकेट पर 159 रन बना सकी. लिहाजा, दोनों टीमों का स्कोर बराबर रहा।

 

सुपर ओवर में बदला खेल

इसके बाद अमेरिका ने सुपर ओवर में 18 रन बनाए. इस तरह बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान को सुपर ओवर में 19 रनों की दरकार थी. लेकिन पाकिस्तानी टीम सुपर ओवर में महज 18 रन बना सकी. लिहाजा, अमेरिका ने 5 रनों से पाकिस्तान को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया. अमेरिका के लिए 19 रनों का बचाव करने की जिम्मेदारी भारतीय मूल के गेंदबाज सौरभ नेत्रवाल्कर पर थी. सौरभ नेत्रवाल्कर ने अमेरिका के लिए सुपर ओवर डाला और इस तरह अमेरिका ने 1 रन से यादगार जीत दर्ज की. वहीं, अमेरिकी जीत के हीरो सौरभ नेत्रवाल्कर रहे. ..............ज्यादातर फैंस को पता नहीं होगा कि सौरभ यूएसए की ओर से अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने से पहले अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व भी कर चुके हैं।
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सौरभ नेत्रवाल्कर ने घरेलू क्रिकेट में उन्होंने मुंबई का प्रतिनिधित्व किया था और 2008-09 में खेली गई कूच बिहार ट्रॉफी में 6 मैचों में 30 विकेट लेकर चर्चा में आए थे। इसके बाद सौरभ का सेलेक्शन भारत की अंडर 19 क्रिकेट टीम में हुआ, जिसमें केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और संदीप शर्मा जैसे खिलाड़ी भी शामिल थे। उन्होंने साल 2010 में आयोजित अंडर-19 वर्ल्डकप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाए थे।

भारतीय मूल के खिलाड़ी हैं सौरभ नेत्रवाल्कर

इसके बाद सौरव ने क्रिकेट करियर को छोड़ने का फैसला लिया और पढ़ाई पर अपना ध्यान केंद्रित किया। कम्प्यूटर इंजीनियरिंग करने के बाद सौरभ अमेरिका चले गए। उसी बीच भारत में आईपीएल और अन्य देशों में टी20 टूर्नामेंट भी शुरू हो चुके थे, लेकिन सौरभ ने उनमें भाग नहीं लेने का फैसला लिया था। अपने पोस्ट ग्रेजुएशन के दौरान भी सौरभ नेत्रवलकर का क्रिकेट के प्रति आकर्षण कम नहीं हुआ। वह एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में ओरेकल कंपनी में काम करने लगे और वहां भी वह क्रिकेट का हिस्सा बने रहे। इसी दौरान वह लॉस एंजेलिस में 50 ओवर का मुकाबला खेलने गए, जिसमें अपने उम्दा प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का ध्यान आकर्षित किया और वह 2019 में अमेरिका की नेशनल टीम में चुन लिए गए।सौरभ ने अपने डेब्यू के बाद से यूएसए के लिए अब तक 48 वनडे मैचों में 73 विकेट चटकाए हैं। वहीं, 28 टी20 इंटरनेशनल में 27 विकेट हासिल कर चुके हैं। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में उनका शानदार फॉर्म जारी है और यूएसए को उनसे आगे भी ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

Advertisement
Next Article