India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लगा झटका, ज़का अशरफ ने दिया अध्यक्ष पद से इस्तीफा

04:00 PM Jan 20, 2024 IST
Advertisement

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष जका अशरफ ने पद छोड़ दिया है। उन्होंने शुक्रवार को लाहौर में प्रबंध समिति की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद इस्तीफा देने के अपने फैसले की घोषणा की।

     HIGHLIGHTS

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक बयान में कहा गया, "बैठक के अंत में, श्री जका अशरफ ने घोषणा की कि उन्होंने एमसी के अध्यक्ष और सदस्य के रूप में अपना इस्तीफा माननीय संरक्षक कार्यवाहक प्रधान मंत्री अनवर-उल-हक काकर को सौंपने का फैसला किया है।"बयान में कहा गया है, "अपने समापन भाषण में, श्री जका अशरफ ने माननीय संरक्षक पीसीबी को उनके द्वारा दिखाए गए विश्वास और भरोसे के लिए धन्यवाद दिया और पाकिस्तान और पाकिस्तान क्रिकेट की बेहतरी के लिए अपनी शुभकामनाएं और प्रार्थनाएं दीं।" 2011-13 की अवधि में पीसीबी का नेतृत्व करने वाले अशरफ ने देश में सत्तारूढ़ राजनीतिक गठबंधन में बदलाव के बाद जुलाई में नजम सेठी की जगह ली थी। पिछले साल नवंबर में उन्हें पीसीबी की प्रबंधन समिति का प्रमुख बने रहने के लिए तीन महीने का विस्तार दिया गया था।

अशरफ के अचानक बाहर निकलने के कई कारण बताए जा रहे हैं, जिनमें से एक उनकी शैक्षणिक योग्यता भी है। वह जाहिरा तौर पर स्नातक नहीं है. यह भी कहा जाता है कि उनका कार्यकाल भी फरवरी में समाप्त होने वाला था, और अपरिहार्य को देखते हुए, अशरफ, जिन्होंने जुलाई में पदभार संभाला था, झुक गए,पद छोड़ने से पहले उन्होंने अपनी उपलब्धियां गिनाईं, जिसमें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) टीम का दौरा भी शामिल है। पीसीबी के बयान में रोजर बिन्नी की अगुवाई वाली बीसीसीआई टीम की यात्रा पर प्रकाश डाला गया, जिसने अगस्त में एशिया कप के दौरान सीमा पार की थी।

Advertisement
Next Article