For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

पाकिस्तान को रहना होगा इस इंग्लिश गेंदबाज से सचेत

08:58 AM Oct 05, 2024 IST
पाकिस्तान को रहना होगा इस इंग्लिश गेंदबाज से सचेत

Pakistan will have to be cautious of this English bowler : इंग्लैंड सोमवार से मुल्तान में पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए तैयार है। वहीं, इस मुकाबले से पहले पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन ने चोटिल तेज गेंदबाज मार्क वुड की जगह तेज गेंदबाज ब्रायडन कार्स को शामिल करने की सिफारिश की है।

HIGHLIGHTS

  • इंग्लैंड टीम पाकिस्तान पहुँच चुकी है।
  • इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान पहला टेस्ट 7 अक्टूबर से मुल्तान में खेला जाएगा 
  • बेन स्टोक्स, मार्क वुड जैसे नामी गेंदबाज  फिलहाल चोटिल 


पिछले वर्ष पाकिस्तान में इंग्लैंड की 3-0 की श्रृंखला में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले मार्क वुड चोटिल होने के कारण लंबे ब्रेक पर हैं। नासिर हुसैन का मानना ​​है कि ब्रायडन कार्स की गति पाकिस्तान की चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में इंग्लैंड के लिए बेहतरीन हो सकती है।
हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, मुझे लगता है कि ब्रायडन कार्स जैसा कोई गेंदबाज मार्क वुड की भूमिका निभा सकता है। मैं सफेद बाल वाले क्रिकेट में कार्स से प्रभावित था। उनकी लय और गति अच्छी है। कार्स के अलावा इंग्लैंड के पास गर्मियों के ब्रेकआउट स्टार गस एटकिंसन, क्रिस वोक्स, ओली स्टोन और मैथ्यू पोट्स का विकल्प होगा।


हुसैन ने आगे कहा कि पाकिस्तान की पिचें तय करेगी कि इंग्लैंड अपने तेज गेंदबाजों पर कितना निर्भर करता है। पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने कहा, यह वास्तव में इस बात पर निर्भर करता है कि पाकिस्तान किस तरह की पिचें बनाता है। हाल की सीरीज में, उन्होंने कुछ हरी-भरी पिच बनाईं, ऐसे में तेज गेंदबाजों की भूमिका अहम होगी। ब्रायडन कार्स के पास बहुत गति है और अगर वे सपाट पिचें हैं, जिस पर इंग्लैंड ने पिछली बार खेला था, तो आपको कौशल के साथ-साथ तेज गति की भी जरूरत होगी। इस बीच, पाकिस्तान की टीम फॉर्म से जूझ रही है। बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू मैदान पर 2-0 से सीरीज हारने और टी20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद, वे पांच टेस्ट मैच हार चुके हैं। हालांकि, हुसैन ने चेतावनी दी कि पाकिस्तान के मौजूदा संघर्षों के बावजूद, पाकिस्तान में जीतना कभी आसान नहीं होता।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Author Image

Ravi Kumar

View all posts

I have a vision to prepare myself as well as others in such a way that our tomorrow becomes wonderful.

Advertisement
×