India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Test Match में हैरिस और बैनक्रॉफ्ट के भविष्य पर पैट कमिंस का बयान

03:30 PM Jan 16, 2024 IST
Advertisement

Test Match में डेविड वार्नर के संन्यास के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम रणनीतिक फेरबदल के दौर से गुजर रही है। टीम में ओपनिंग क्रम को लेकर लगातार चर्चा हो रही है।

      HIGHLIGHTS


वेस्टइंडीज के खिलाफ स्टीव स्मिथ को ओपनिंग स्लॉट में ऊपर लाने और कैमरून ग्रीन की नंबर 4 पर वापसी के साथ कप्तान पैट कमिंस ने इस बात पर जोर दिया कि बैनक्रॉफ्ट और हैरिस दोनों विशेषज्ञ सलामी बल्लेबाज अभी भी प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उनके योगदान के लिए महत्वपूर्ण हैं।


पिछले सीज़न में अग्रणी शेफ़ील्ड शील्ड रन-स्कोरर बैनक्रॉफ्ट और केंद्रीय अनुबंध वाले हैरिस को भविष्य में संभावित प्रतिस्थापन के रूप में बने रहने के लिए प्रोत्साहित किया गया है। कमिंस, जो शुरू में बल्लेबाजी-क्रम में फेरबदल को लेकर सतर्क थे। अब स्मिथ को ओपनिंग की जिम्मेदारी के पीछे के तर्क को देखते हैं, जिससे ग्रीन अधिक स्वाभाविक स्थिति में लौट सकते हैं। चुनौती के लिए उत्सुक स्मिथ ने इस बदलाव के लिए प्रतिबद्धता जताई थी, जिससे टीम में नई ऊर्जा आएगी।


वार्नर के संन्यास लेने और ग्रीन की वापसी से न केवल बल्लेबाजी क्रम पर असर पड़ता है बल्कि फील्डिंग सेटअप में भी बदलाव होता है। उस्मान ख्वाजा पहली स्लिप संभालते हैं, उसके बाद स्मिथ और मिचेल मार्श आते हैं, जबकि ग्रीन गली में अपने फील्डिंग कौशल का प्रदर्शन करते हैं। कमिंस स्मिथ द्वारा टीम में लाए गए उत्साह को स्वीकार करते हैं और नई गेंद से अधिक स्कोरिंग विकल्पों की आशा करते हैं।
ग्रीन को शामिल करने से हमारे साथ वो खिलाड़ी जुड़ता जो बल्लेबाजी कौशल और अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प दोनों प्रदान कर सकता है।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग XI:

ऑस्ट्रेलिया: उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (कप्तान), नाथन लियोन, जोश हेजलवुड
वेस्टइंडीज: क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), तेगनारायण चंद्रपॉल, किर्क मैकेंजी, एलिक अथानाजे, केवम हॉज, जस्टिन ग्रीव्स, जोशुआ दा सिल्वा (विकेटकीपर), अल्ज़ारी जोसेफ, केमार रोच, गुडाकेश मोती, शमर जोसेफ

Advertisement
Next Article