India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

PBKS VS GT,IPL 2024: गुजरात टाइटन्स ने 3 विकेट से जीता मैच, पंजाब किंग्स की चौथी हार

01:09 AM Apr 22, 2024 IST
Advertisement

IPL 2024 PBKS VS GT: आज (रविवार) पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच मोहाली के मुल्लांपुर स्टेडियम में जबरदस्त मुकाबला हुआ। इस मुकाबले में पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 143 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में गुजरात टाइटन्स की टीम ने 7 विकेट खोकर 146 रन बनाते हुए इस मैच को अपने नाम कर लिया। गुजरात टाइटन्स अब 8वें नंबर से छठे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं दूसरी तरफ पंजाब किंग्स कि 8 मैचों में छठी हार है और पंजाब किंग्स अब 9वें नंबर पर बरकरार है।

मैच में पंजाब किंग्स की कप्तानी संभाल रहे सैम करन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जो पूरी तरह गलत साबित हुआ। मैच में पंजाब किंग्स ने पहले शानदार शुरुआत की थी। प्रभसिमरन सिंह ने 21 गेंदों पर 35 और सैम करन ने 20 रन बनाए थे। टीम का पहला विकेट 52 रनों पर गिरा था। जिसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ, जो आखिरी तक नहीं रुका। लगातार विकेट गिरने से पंजाब किंग्स पर दबाव बन गया, जिसके बाद 9वें नंबर पर आए हरप्रीत बरार ने 12 गेंदों पर 29 रन बनाकर टीम के स्कोर को बढ़ाया। हरप्रीत बरार की शानदार पारी से पंजाब किंग्स 142 रन बना पाई। गुजरात टीम के लिए स्पिनर साई किशोर ने 4 विकेट लिए। जबकि नूर अहमद और मोहित शर्मा ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

दूसरी तरफ अपनी टीम गुजरात के लिए राहुल तेवतिया ने नाबाद 36 रन बनाए, वही गुजरात टाइटन्स के कप्तान शुभमन गिल ने 35 और साई सुदर्शन ने 31 रन बनाए। जबकि पंजाब किंग्स के लिए हर्षल पटेल ने 3 विकेट और लियाम लिविंगस्टोन ने 2 विकेट झटके। अर्शदीप सिंह और सैम करन को 1-1 विकेट की सफलता मिली।

इस सीजन में दूसरी बार दोनों टीम आमने-सामने

आईपीएल के इस सीजन में यह दोनों टीमों के बीच यह दूसरा मुकाबला रहा है। पहला मुकाबला 4 अप्रैल को अहमदाबाद में हुआ था। जिसमें पंजाब किंग्स ने 3 विकेट से जीत हासिल की थी। वही आज गुजरात टाइटन्स ने बदला लेते हुए आज (रविवार) हुए मुकाबले को जीत लिया है। आज के मैच में चोटिल शिखर धवन नहीं खेले। उनकी जगह सैम करन ने कप्तानी को संभाली।

Advertisement
Next Article