India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हार्दिक पांड्या को कप्तानी ना मिलने को लेकर प्रदीप सांगवान ने किया बड़ा खुलासा !

12:17 AM Jul 20, 2024 IST
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम के नए टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव हैं। हार्दिक पांड्या अब टीम के उप-कप्तान भी नहीं हैं। बीसीसीआई ने श्रीलंका के लिए घोषित भारतीय टीम में शुभमन गिल को टी20 और वनडे दोनों का उपकप्तान बनाया गया है। हार्दिक पांड्या वनडे टीम का हिस्सा नहीं हैं। रोहित शर्मा वनडे टीम में कप्तान हैं। हार्दिक की कप्तानी पर भारत के बाएं हाथ के पेसर प्रदीप सांगवान ने बात की।
ये वजह होगी कप्तानी ना मिलने का कारण
प्रदीप सांगवान ने इंडियन प्रीमियर लीग में हार्दिक पांड्या को गुजरात टाइटंस की कप्तानी करते हुए करीब से देखा है। प्रदीप सांगवान ने कहा कि हार्दिक पांड्या एक अच्छे कप्तान हैं। हालांकि हार्दिक के साथ पिछले कुछ समय से उनकी बैक को लेकर समस्या रही है। इसलिए उनकी फिटनेस को देखते हुए कहीं ना कहीं चयन समिति ने यह फैसला लिया होगा।
हार्दिक पांड्या एक अच्छे और स्मार्ट कप्तान
उन्होंने कहा कि फिटनेस को छोड़ दिया जाए तो हार्दिक पांड्या एक अच्छे और स्मार्ट कप्तान है। उन्होंने आईपीएल में गुजरात टाइटंस को विजेता भी बनाया है और दूसरे सीजन में भी फाइनल में पहुंचे। लेकिन फिटनेस भी मायने रखती है, इसी वजह से चयन समिति यह सब भी देखती है।
हार्दिक पांड्या ने टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम को विश्व चैंपियन बनाने में दिया अहम योगदान
बता दें, हार्दिक पांड्या आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस में आ गए थे। उन्होंने कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा की जगह ली थी। इस फैसले की काफी आलोचना हुई थी। बाद में हार्दिक पांड्या ने टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम को विश्व चैंपियन बनाने में अहम योगदान दिया था। हार्दिक पांड्या अपने निजी जीवन में भी मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। हार्दिक पांड्या ने 18 जुलाई को अपनी पत्नी नताशा स्टेनकोविक के साथ अलग होने की औपचारिक घोषणा कर दी थी।
प्रदीप सांगवान लीजेंड्स इंटरकॉन्टिनेंटल लीग में खेलते हुए दिखाई देंगे। उन्होंने 58 फर्स्ट क्लास मैचों में 178 विकेट चटकाए हैं। वह 102 टी20 मैचों में 104 विकेट ले चुके हैं।

Advertisement
Next Article