India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

GT vs PBKS : पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस को दी 3 विकेट से मात

12:38 AM Apr 05, 2024 IST
Advertisement

पंजाब किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के बेहद रोमांचक मुकाबले में गुरुवार को यहां गुजरात टाइटंस को तीन विकेट से हरा दिया।
टाइटंस के 200 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स की टीम नूर अहमद (32 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने 13वें ओवर में 111 रन तक पांच विकेट गंवाकर संकट में थी लेकिन शशांक ने 29 गेंद में छह चौकों और चार छक्कों से नाबाद 61 रन की पारी खेलकर टीम को एक गेंद शेष रहते सात विकेट पर 200 रन के विजयी स्कोर तक पहुंचा दिया।
पंजाब किंग्स को जीत के लिए 200 रनों का दिया लक्ष्य
बता दे कि शुभमन गिल नाबाद 89 रनों की कप्तान पारी के दम पर गुजरात टाइटंस ने गुरुवार इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें मैच पंजाब किंग्स को जीत के लिए 200 रनों का लक्ष्य दिया।
आज यहां नरेंन्द्र मोदी स्टेडियम में पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने तीसरे ही ओवर में सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा 11 रन का विकेट गवां दिया। इसके बाद केन विलियमसन 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गये। साई सुदर्शन ने 19 गेंदों में छह चौकों की मदद से 33 रन बनाये। विजय शंकर आठ रन बनाकर आउट हुये। शुभमन गिल ने 48 गेंदों में छह चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 89 रनों की पारी खेली। वहीं राहुल तेवतिया आठ गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाकर 23 रन बनाकर नाबाद रहे।
गुजरात की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 199 रन का स्कोर खड़ा किया।
पंजाब किंग्स की ओर से कगिसो रबाडा ने दो विकेट लिये। हरप्रीत बराड़ और हर्षल पटेल ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।
पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का किया फ़ैसला
पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल के 17वें मुकाबले में गुरूवार को टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी कयने का फैसला किया। चोट के कारण लियाम लिविंगस्टन और डेविड मिलर इस मैच से बाहर हैं और दोनों टीमों में क्रमशः सिकंदर रज़ा और केन विलियमसन आए हैं।
टीमें : गुजरात टाइटंस: ऋद्धिमान साहा, शुभमन गिल (कप्तान), साई सुदर्शन, केन विलियमसन, विजय शंकर, अज़मतउल्लाह ओमरज़ाई, राहुल तेवतिया, राशिद ख़ान, नूर अहमद, उमेश यादव, दर्शन नालकंडे
पंजाब किंग्स: शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, सैम करेन, जितेश शर्मा, शशांक सिंह, सिकंदर रज़ा, हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह

Advertisement
Next Article