India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

RR VS RCB: राजस्थान की क्वालीफायर-2 में शानदार एंट्री, RCB का IPL 2024 में सफर समाप्त

12:20 AM May 23, 2024 IST
Advertisement

RR VS RCB,IPL 2024: आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुई भिड़ंत। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 172 रन  बनाए। इसके जबाव में राजस्थान रॉयल ने 19 ओवर में 6 विकेट खोकर अपने लक्ष्य को हासिल किया। राजस्थान रॉयल की इस जीत के साथ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का इस सीजन मे सफर समाप्त हो गया है। अब 24 मई को राजस्थान रॉयल का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। जीतने वाली टीम का फाइनल मैच 26 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बल्लेबाजी शुरूआत में बेहद खराब रही। विराट कोहली ने 24 गेंदों पर 33 रन ही बन बनाकर आउट हुए। रजत पाटीदार के बल्ले से सबसे ज्यादा 34 रन आए। वहीं, ग्रीन 27 रन बनाकर पवेलियन लौटे। दूसरी तरफ ग्लेन मैक्सवेल अपना खाता तक नही खोल पाए। कर्ण शर्मा ने 5 रन बनाकर आउट हुए तो स्वप्रिल सिंह 9 रन बनाकर नाबाद रहे। आरसीबी की तरफ से गेंदबाजी करते हुए सिराज ने 2 विकेट लिए तो वहीं, फर्ग्यूसन, कर्ण शर्मा और ग्रीन ने 1-1 विकेट अपने नाम किए।

राजस्थान रॉयल ने शानदार बैटिंग से इस मुकाबले को 19 ओवर में ही हासिल कर लिया है। राजस्थान के लिए यशस्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। और रियान पराग ने 36 रन बनाकर पवेलियन लौटे। शिरमोन हेटमायर ने 26 रन बनाए आउट हुए। रोवमैन पॉवेल 16 बनाकर नाबाद रहे। तो दूसरी तरफ रविचंद्रन अश्विन बिना खाता खोले नाबाद रहे। राजस्थान के शानदार गेंदबाज संदीप शर्मा और युजवेंद्र चहल ने 1-1 विकेट लिए। आवेश खान ने 44 रन देकर 3 विकेट लिए तो दूसरी तरफ अश्विन ने 19 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article