India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा अपडेट: अयोध्या में पहुंचे खिलाड़ियों की पूरी सूची

12:15 PM Jan 22, 2024 IST
Advertisement

अयोध्या में आज (सोमवार, 22 जनवरी) शुभ राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा होगी। आमंत्रितों की सूची में कई खिलाड़ी शामिल हैं और कुछ प्रमुख नाम पहले ही कार्यक्रम स्थल पर पहुंच चुके हैं। इस सूची में क्रिकेटर्स के अलावा खेल जगत के अन्य प्रसिद्ध खिलाड़ियों, बॉलीवुड के अभिनेता अभिनेतत्रियों सहित नेता,राजनेता और उद्योगपति को भी शुभ-निमंत्रण मिला है।

HIGHLIGHTS

अयोध्या में पहुंचे सचिन तेंदुलकर
राम मंदिर में सचिन तेंदुलकर आज सुबह अयोध्या के लिए रवाना होने से पहले मुंबई हवाई अड्डे पर देखे गए। राम मंदिर समारोह में क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर को आने के लिए निमंत्रण दिया गया था। वह सुबह से ही अयोध्या में हैं और वह प्राण प्रतिष्ठा के दौरान मौजूद रहेंगे। तेंदुलकर फिलहाल जन्मभूमि मंदिर पहुंचे हैं। आज अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा हो रही है और इस कार्यक्रम में खेल जगत की कई हस्तियां पहुंची हैं। सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, विराट कोहली पहले ही अयोध्या पहुंच चुके हैं, जबकि एमएस धोनी और रोहित शर्मा जैसी कई अन्य शीर्ष हस्तियों के भी कार्यक्रम स्थल पर होने की संभावना है।


राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा और कार्यक्रम में खिलाड़ियों के पहुंचने का अपडेट
सूची में मुख्य नाम सचिन तेंदुलकर,विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा जैसे दिग्गज नाम हैं उनके अलावा, वीरेंद्र सहवाग, भारत के कोच राहुल द्रविड़ भी मेहमानों की सूची में हैं। इस कार्यक्रम में भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव और सुनील गावस्कर के शामिल होने की उम्मीद है, जबकि भाजपा सांसद गौतम गंभीर का भी इसमें शामिल होना निश्चित है। अन्य खेलों की हस्तियों के संदर्भ में, एआईएफएफ अध्यक्ष कल्याण चौबे, शतरंज ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद, बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु, साइना नेहवाल और भारोत्तोलक कर्णम मल्लेश्वरी आमंत्रित लोगों में से हैं।


विराट कोहली पहुंचे अयोध्या
कथित तौर पर विराट कोहली अयोध्या में हैं लेकिन अभी तक ऐसी कोई तस्वीर सामने नहीं आई है जो इस समय उनकी मौजूदगी की पुष्टि करती हो। भारतीय टीम गुरुवार से शुरू होने वाली पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला में इंग्लैंड से खेलेगी, लेकिन हम भारतीय दिग्गज को अयोध्या आते हुए देख सकते हैं। उन्हें पहले ही निमंत्रण मिल गया था। भारत के प्रमुख बाएं हाथ के स्पिनिंग ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा भी अयोध्या पहुंच गए हैं। भारत की पूर्व महिला कप्तान मिताली राज भी वहां हैं। अयोध्या में वेंकटेश प्रसाद जो अपनी सनातन मानसिकता के लिए जाने जाते हैं, ने अपने एक्स प्रोफाइल पर एक वीडियो अपलोड किया, जिसमें पूर्व गेंदबाज को यह कहते हुए देखा जा सकता है, "एक ही नारा, एक ही नाम, जय श्री राम।" 

अयोध्या में अनिल कुंबले
राम मंदिर लाइव अपडेट भारत के पूर्व स्पिनर और कोच अनिल कुंबले ने भी कार्यक्रम स्थल से अपना आभार और उत्साह व्यक्त किया। भारत के पूर्व खिलाड़ी ने अपनी पत्नी के साथ एक्स पर एक तस्वीर अपलोड की। इस कार्यक्रम में अनिल कुंबले को उनकी पत्नी के साथ देखा गया।

 

रवीन्द्र जडेजा भी पहुंचे भगवान श्रीराम की जन्मभूमि, भक्तों ने खूब सराहा
भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर भी अयोध्या पहुँच चुके हैं, और उन्होंने अपनी तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की।

 वेंकटेश प्रसाद हुए प्रभु राम की भक्ति में सराबोर
भारत के पूर्व गेंदबाज और कोच वेंकटेश प्रसाद को मंदिर के सामने धार्मिक मंत्रोच्चार करते देखा गया। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा: 'एक ही नाम, जय जय। "पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने अयोध्या में नारे लगाते हुए दिखे वेंकटेश प्रसाद, जो अपनी सनातन मानसिकता के लिए जाने जाते हैं, ने अपने एक्स प्रोफाइल पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें पूर्व गेंदबाज को यह कहते हुए देखा जा सकता है, "एक ही नारा, एक ही नाम, जय श्री राम ।" इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है।

Advertisement
Next Article